राजस्थान

rajasthan

टोंक की नगर फोर्ट, सवाई माधोपुर की मित्रपुरा और नागौर की सांजू तहसील में क्रमोन्नत, CM Gehlot ने दी स्वीकृति

By

Published : May 31, 2021, 12:07 AM IST

टोंक की नगर फोर्ट, सवाई माधोपुर की मित्रपुरा और नागौर की सांजू उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत किया गया है. सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को इसकी मंजूरी दे दी है.

CM Ashok Gehlot,  Rajasthan News
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट घोषणा में की गई घोषणाओं पर अमल करते हुए रविवार को टोंक जिले में उप तहसील नगर फोर्ट, सवाई माधोपुर की उप तहसील मित्रपुरा और नागौर की सांजू उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने की स्वीकृति प्रदान की है. रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन उप तहसीलों को तहसील में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

पढ़ें-Exclusive: कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाना सबसे बड़ी चुनौती : डॉ. रघुनंदन मीणा

नव क्रमोन्नत तहसील नगर फोर्ट में 4 भूअभिलेख निरीक्षक वृत्त, 17 पटवार मंडल और 86 राजस्व गांव शामिल होंगे. मुख्यमंत्री के इस निर्णय से लोगों को स्थानीय स्तर पर राजस्व कार्यों के निष्पादन में आसानी होगी. वहीं, सवाई माधोपुर जिले में नव क्रमोन्नत तहसील मित्रपुरा में 3 भूअभिलेख निरीक्षक वृत्त, 11 पटवार मंडल और 46 राजस्व गांव शामिल होंगे.

इसी तरह नागौर जिले की उप तहसील सांजू को तहसील में क्रमोन्नत करने की मंजूरी दी गई. नव क्रमोन्नत तहसील सांजू में 5 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 15 पटवार मंडल और 66 राजस्व ग्राम सम्मिलित होंगे. मुख्यमंत्री के इस निर्णय से लोगों को स्थानीय स्तर पर राजस्व कार्यों के निष्पादन में आसानी होगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2021 के बजट सत्र के दौरान प्रदेश में विभिन्न नए तहसील व उप तहसील कार्यालय खोलने और उप तहसील क्रमोन्नत करने की घोषणा की थी. इसी क्रम में इन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details