राजस्थान

rajasthan

'कोविड-19, तौकते तूफान को संभालें या घरवालों को.'...संयम लोढ़ा ने कुछ यूं साधा हेमाराम पर निशाना

By

Published : May 19, 2021, 9:30 AM IST

resignation of hemaram chaudhary from rajasthan assembly
पायलट गुट के नेता हेमाराम चौधरी

सचिन पायलट कैंप के नेता हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के बाद राजस्थान की राजनीति में नया तूफान खड़ा हो गया है. जिसके बाद गहलोत कैंप के विधायक संयम लोढ़ा ने इशारों-इशारों में हेमाराम पर निशाना साधा है. संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर कहा, 'कोविड-19, तौकते चक्रवात को संभालें या घरवालों को.' उधर कांग्रेस की बैठक में भी बदलाव किया गया है.

जयपुर. राजस्थान में एक ओर कोविड-19 का कहर है तो दूसरी ओर तौकते चक्रवात का भी असर है. इन सबके बीच पायलट कैंप के कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक हेमाराम का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा प्रदेश की राजनीति में नया राजनीतिक तूफान ले आया है.

हेमाराम के इस्तीफे को राजस्थान में राजनीतिक उठापटक की दोबारा शुरुआत मानी जा रही है. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे पारिवारिक मामला बताते हुए सुलझाने की बात कही है, लेकिन हकीकत यह है कि अब पायलट कैंप के विधायकों का सब्र टूट चुका है. अब इस मामले में गहलोत कैंप के विधायक संयम लोढ़ा ने भी ट्वीट कर इशारों ही इशारों में हेमाराम और पायलट कैंप पर निशाना साधा है.

पढ़ें :हेमाराम चौधरी के इस्तीफे की क्या रही वजह, जानें विस्तार से

संयम लोढ़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'कोविड-19, तौकते चक्रवात...लोगों को संभाले या घरवालों को'. मतलब साफ है कि उन्होंने तमाम समस्याओं के बीच खड़ी हुई राजनीतिक समस्या को लेकर अपनी बात कही है और इशारों ही इशारों में कह दिया कि गहलोत सरकार इन समस्याओं से दो-चार होकर लोगों को संभाले या फिर राजनीतिक उठापटक कर रहे कांग्रेस के ही विधायकों को. इस ट्वीट में उन्होंने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अजय माकन को टैग किया है. उधर कांग्रेस की वर्चुअल बैठक अब होगी, वो भी केवल चार नेताओं के बीच. जबकि पहले जोड़ने थे कांग्रेस के सभी प्रमुख नेता.

संयम लोढ़ा का ट्वीट...

कांग्रेस की वर्चुअल बैठक...

उधर आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि 21 मई को होने वाले कांग्रेस के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं की ओर चल बैठक होनी थी, जिसमें कांग्रेस पार्टी के कोविड टास्क फोर्स के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद, सभी नेताओं को संबोधित करते. लेकिन अब इस बैठक में बदलाव कर दिया गया है और अब इस बैठक में वर्चुअल तरीके से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कोविड टास्क फोर्स के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ही जुड़ेंगे और 21 मई की रणनीति तैयार करेंगे.

कहा जा रहा है कि इस बैठक के कार्यक्रम में बदलाव भी हेमाराम के इस्तीफे के बाद किया गया है, ताकि ऐसा ना हो कि कोई नेता या पदाधिकारी या विधायक बैठक में हेमाराम के इस्तीफे को लेकर कोई चर्चा छेड़ दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details