राजस्थान

rajasthan

जयपुरः माहवारी स्वच्छता सप्ताह का हुआ समापन, एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक ने महिलाओं को बांटे सेनेटरी नैपकिन

By

Published : May 29, 2020, 7:22 AM IST

जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से चलाए जा रहे माहवारी स्वच्छता सप्ताह का गुरुवार को समापन किया गया. माहवारी स्वच्छता सप्ताह के समापन के दौरान शहर में अलग-अलग इलाकों में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट जयपुर पुलिस न्यूज जयपुर न्यूज अंतरराष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता दिवस जयपुर ट्रैफिक पुलिस Sanitary napkin Jaipur Traffic Police Jaipur Police Commissionerate Jaipur Police News Jaipur News International Menstrual
माहवारी स्वच्छता सप्ताह का हुआ समापन

जयपुर.राजधानी में जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से चलाए जा रहे माहवारी स्वच्छता सप्ताह का गुरुवार को समापन किया गया. 28 मई को पूरी दुनिया में माहवारी स्वच्छता दिवस मनाया जाता है. इस दिन जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से पिछले 1 सप्ताह से चलाए जा रहे माहवारी स्वच्छता सप्ताह के समापन के दौरान शहर में अलग-अलग इलाकों में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए.

माहवारी स्वच्छता सप्ताह का हुआ समापन

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने माहवारी स्वच्छता सप्ताह के समापन समारोह में शिरकत करते हुए भोजपुरा कच्ची बस्ती में महिलाओं एवं बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन, साबुन, सैनिटाइजर, मास्क आदि सामान वितरित किया.

पढ़ें-SHO विष्णुदत्त आत्महत्या मामले की जांच CBI को देना जनहित का विषय नहीं: राजस्थान हाईकोर्ट

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया, कि जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से आयोजित किए गए माहवारी स्वच्छता सप्ताह के जरिए मातृशक्ति को सम्मान देने का एक प्रयास किया गया है. इस दौरान महिलाओं और बालिकाओं को स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया है. इसके साथ ही महावारी को लेकर बात करने में लोग झिझके नहीं और यदि कोई समस्या हो तो डॉक्टर के पास जाएं, इन तमाम चीजों को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया.

इस दौरान राजधानी जयपुर में बड़ी संख्या में महिलाओं और बालिकाओं को माहवारी को लेकर जागरूक किया गया और इसके साथ ही गुड टच और बैड टच के बारे में भी जानकारी दी गई. इसके साथ ही महिलाओं को उनके अधिकार एवं कानूनों के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी इस दौरान दी गई. जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से 1 सप्ताह तक चलाए गए माहवारी स्वच्छता सप्ताह के दौरान महिलाओं एवं बालिकाओं में काफी रुचि देखने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details