राजस्थान

rajasthan

Mega Vaccination camp in Jaipur: प्रिकॉशन डोज के लिए 27 जुलाई को लगेगा शिविर, 1 लाख वैक्सीन लगाने का टारगेट

By

Published : Jul 26, 2022, 5:46 PM IST

जयपुर जिले में 27 जुलाई को कोरोना के प्रिकॉशन डोज के लिए मेगा शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसमें शहरी क्षेत्र से लेकर जयपुर जिले के पंचायती क्षेत्र तक करीब एक लाख लोगों (Free Covid Booster Dose) को प्रिकॉशन डोज लगाने का टारगेट रखा गया है.

Mega Vaccination camp in Jaipur
जयपुर में कोरोना प्रिकॉशन डोज के लिए मेगा शिविर

जयपुर.केंद्र सरकार के निर्देश के बाद अब देशभर में कोरोना की प्रिकॉशन डोज निशुल्क लगाई (Mega Vaccination camp in Jaipur) जा रही है. प्रदेश में भी अब प्रिकॉशन डोज लगाने को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से जयपुर जिले में मेगा वैक्सीनेशन शिविर लगाया जाएगा. जहां अधिक से अधिक संख्या में लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नरोत्तम शर्मा का कहना है कि बीते कुछ समय से कोविड-19 संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. केंद्र सरकार की ओर से प्रिकॉशन डोज निशुल्क करने के बाद प्रिकॉशन डोज लगाने की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है. ऐसे में चिकित्सा विभाग की ओर से 27 जुलाई को जयपुर जिले में मेगा शिविर का आयोजन किया जाएगा. डॉ शर्मा का कहना है कि इस मेगा शिविर में शहरी क्षेत्र से लेकर जयपुर जिले के पंचायती क्षेत्र तक करीब एक लाख लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाने का टारगेट रखा है. डॉ शर्मा का कहना है कि शिविर के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. विभाग के पास वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक भी उपलब्ध है.

पढ़ें. Booster Dose in Jodhpur : शहर में बढ़ते कोरोना के मामले, क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने लगवाई बूस्टर डोज...

मौजूदा स्थिति की बात करें तो प्रदेश में प्रिकॉशन डोज लगाने की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है. आंकड़ों की बात करें तो प्रदेश में 18 से 44 वर्ष की आयु के 688151 लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाई जा चुकी है. जबकि 45 से 59 वर्ष की आयु के 390847 लोगों को और 60 साल से अधिक की आयु के 1720406 लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details