राजस्थान

rajasthan

BJP ने जारी किया निकाय चुनाव के लिए थीम सॉन्ग...वसुंधरा समेत प्रदेश के ये प्रमुख नेता वीडियो से गायब

By

Published : Dec 7, 2020, 3:45 PM IST

राजस्थान में निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना थीम सॉन्ग लांच किया है. हालांकि, ये थीम सॉन्ग बीजेपी में ही चर्चा का विषय बन गया है. सॉन्ग में वसुंधरा राजे सहित कई बड़े नेता वीडियो सॉन्ग से नदारद हैं.

राजस्थान बीजेपी, Rajasthan BJP theme song
राजस्थान बीजेपी का थीम सॉन्ग लांच

जयपुर.प्रदेश के 50 निकायों में होने वाले चुनाव (Municipal elections in Rajasthan) को लेकर भाजपा ने अपना थीम सॉन्ग लांच किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोशल मीडिया पर प्रचार के लिए इस थीम सॉन्ग को लांच किया. 'आओ मिलकर कमल खिलाएं भाजपा को फिर से लाएं' पंच लाइन वाले इस सॉन्ग में पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे सहित कुछ प्रमुख नेताओं को जगह नहीं मिल पाई, जो पार्टी के भीतर ही चर्चा का विषय भी है.

सतीश पूनिया का वीडियो में शामिल वीडियो...

यह थीम सॉन्ग बीजेपी कार्यकर्ता सत्यनारायण सेन ने लिखा है. मौजूदा निकाय चुनाव में भाजपा सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार के लिए इसका इस्तेमाल करेगी. करीब 3 मिनिट 52 सेकंड के इस थीम सॉन्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home minister Amit Shah), राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ ही प्रदेश जाने वाले कई भाजपा नेताओं के कुछ ना कुछ विजुअल्स या फोटो का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ ही प्रदेश कोर ग्रुप में शामिल प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी नजर नहीं आए. हालांकि, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम से जुड़े कुछ विजुअल्स जरूर इस थीम सॉन्ग में चले हैं.

यह भी पढ़ें.Exclusive: बेनीवाल को कटारिया की नसीहत, कहा- ऐसी फड़फड़ाहट जिसने भी की, वो लंबे समय तक राजनीति में नहीं चला

वहीं प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश इस पूरे थीम सॉन्ग के वीडियो में शामिल नहीं है. हालांकि, यह दोनों ही पदाधिकारी संघ पृष्ठभूमि से है. लिहाजा मीडिया या अन्य प्रचार सामग्री से इन्हें परहेज भी हैं.

सतीश पूनिया ने ट्वीटर पर शेयर किया थीम सॉन्ग...

पार्टी से जुड़े कुछ लोग यह भी कहते हैं कि जब वीडियो सॉन्ग में प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के वीडियो शामिल हो गए तो फिर पूरी पार्टी ही शामिल हो गई. ऐसे में अन्य नेताओं के वीडियो शामिल होने या ना होने को मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.

थीम वीडियो में कटारिया भी शामिल...

कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर साधा निशाना...

निकाय चुनाव के लिए जारी किए गए बीजेपी के थीम सॉन्ग में पूरी तरीके से निशाना कांग्रेस पर साधा गया है. इस थीम सॉन्ग के जरिए भाजपा ने यह दर्शाने की भी कोशिश की है कि बीते 2 साल में प्रदेश में अपराधों में बढ़ोतरी हुई और विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है. मतलब वह तमाम चीजें जो बीजेपी ने अपने ब्लैक पेपर में जारी की थी, उसे भी कहीं ना कहीं इस थीम सॉन्ग में शामिल करके ही निर्माण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details