राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस में कोई खेमेबाजी नहीं, CM गहलोत की अध्यक्षता में होगी विधायक दल की बैठक : महेश जोशी

By

Published : Aug 13, 2020, 12:39 PM IST

राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा है कि विधायक दल की बैठक में सभी शामिल होंगे. उन्होंने ये भी दावा किया कि कांग्रेस में कोई खेमेबाजी नहीं है.

महेश जोशी, Congress Legislature party meeting
विधायक दल की बैठक को लेकर महेश जोशी का बयान

जयपुर. राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच जयपुर के होटल फेयर माउंट में कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी की गई है. राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने फेयर माउंट होटल से निकलते के बाद मीडिया से बातचीत की. जिसमें उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में सभी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे. इस दौरान उन्होंने लगे हाथ BJP को सलाह भी दे डाली.

विधायक दल की बैठक को लेकर महेश जोशी का बयान

गौरतलब है कि सभी कांग्रेस विधायकों को बुधवार को जैसलमेर से वापस जयपुर के फेयर माउंट होटल में शिफ्ट किया गया है. राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी गुरुवार को होटल फेयर माउंट से निकले. इस दौरान मीडिया से बातचीत में महेश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होगी. समय और स्थान अभी तय नहीं है. मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में सभी विधायक बैठक में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें.विधानसभा में गहलोत सरकार लाएगी विश्वास मत प्रस्ताव, विधायक दल की बैठक को लेकर सस्पेंस

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के जयपुर आगमन पर महेश जोशी ने कहा कि वे यहां से राज्यसभा सांसद हैं. इसके साथ ही वह राष्ट्रीय महासचिव भी हैं. वह अपनी जिम्मेदारी समझते हैं, इसलिए आए हैं. विधायको से मेल-मुलाकात के लिए आ सकते हैं. महेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस में कोई खेमेबाजी नहीं है.

वहीं, आलाकमान से हुई मुलाकात को लेकर जोशी ने कहा कि आलाकमान से मिलने की इच्छा तो सबकी होती है. सभी विधायक एकजुट हैं. उन्होंने भाजपा विधायक दल की बैठक को लेकर कहा कि वो अपनी रणनीति बनाएं, हम अपनी रणनीति बना रहे हैं. जोशी ने BJP को सलाह देते हुए कहा कि पहले वे अपने घर में देखें और अपना मामला निपटाएं.

पुलिस अधिकारी होटल के बाहर कर रहे मॉनिटरिंग...

बता दें कि राजस्थान में सियासी संकट के बीच विधायकों की बाडेबंदी जारी है. विधायकों को शुरुआत में होटल फेयरमाउंट में रखा गया था. जिसके बाद सभी विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किया गया और फिर जैसलमेर से बुधवार को सभी विधायकों को जयपुर के होटल फेयरमाउंट में शिफ्ट कर दिया गया है.

होटल फेयर माउंट के बाहर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गई हैं. किसी को भी बिना अनुमति अंदर जाना मना है. पुलिस के आला अधिकारी भी लगातार सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. पुलिस के जवानों के साथ आरएसी और एसटीएफ के जवान भी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. होटल के आसपास भी जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details