राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर किरोड़ी लाल मीणा ने की राज्यपाल से मुलाकात

By

Published : Aug 18, 2021, 4:15 PM IST

Kirori Lal Meena, किरोड़ी लाल मीणा

राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था समेत विभिन्न मांगों को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राज्यपाल से मुलाकात करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

जयपुर.राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था और आदिवासी इलाकों में चल रहे धर्मांतरण के मामलों को रोकने सहित विभिन्न मांगों को लेकर भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. उन्होंने इन घटनाओं को रोकने के लिए राज्य से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा.

पढ़ेंःकथित Viral Audio Clip : पूर्व विधायक बोले- शेखावत चाहते हैं कि बाबू सिंह को खत्म कर भाजपा में राजपूतों का अकेला लीडर रहूं

सांसद मीणा ने 7 सूत्री मांग पत्र उन मामलों को भी शामिल किया है, जिसको लेकर वे पिछले दिनों विरोध-प्रदर्शन कर चुके हैं. इस ज्ञापन में पिछले दिनों भरतपुर जिले में दलित महिला की ट्रैक्टर से रौंदकर हुई हत्या का जिक्र भी है. उन्होंने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करके पीड़ित परिवार को आर्थिक पैकेज देने की मांग की है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश में सभी स्तर के स्कूलों को खुलवाने का आग्रह भी किया.

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान भाजपा सांसद ने राज्यपाल से पिछले दिनों दौसा के महुआ में हुई शंभू पुजारी की हत्या और उसके बाद चले आंदोलन से भी अवगत कराया. उन्होंने कहा कि सरकार ने इस मामले में जो समझौता किया था उसकी पालना अब तक नहीं हुई है. साथ ही राजस्थान में मंदिर माफी की करीब 18000 बीघा जमीन पर अभी कब्जे हैं, जिन्हें सरकार की ओर से हटाया जाना चाहिए था.

पढ़ेंःमंडेलिया के 'मंत्र' ने मचाया हाहाकार : ट्रांसफर को लेकर शिक्षा मंत्री को लिखा खत हुआ वायरल, भाजपा ने CM को दिलाई 'संस्कृति' की याद

मीणा ने राज्यपाल कलराज मिश्र से जयपुर और उसके आसपास आदिवासी मीणा समाज की ऐतिहासिक धरोहर को बचाने और धार्मिक भावनाओं को भड़का कर समाज में विद्वेष फैलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की है. सांसद मीणा ने कोरोना कालखंड में अनाथ हुए बच्चों की देखरेख व आर्थिक संबल प्रदान करने को लेकर राज्य सरकार को आवश्यक दिशा-निर्देश देने का आग्रह भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details