राजस्थान

rajasthan

किरोड़ी लाल मीणा का गहलोत सरकार पर 'हल्ला बोल'...आंदोलन की चेतावनी, जानें पूरा मामला

By

Published : Dec 14, 2020, 7:21 PM IST

बेरोजगारों के मुद्दे पर किरोड़ीलाल मीणा, Kirori Lal Meena on issue of unemployed

राजस्थान में सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया में धांधली के आरोपों को लेकर सोमवार को भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बेरोजगारों से मीणा की मुलाकात के बाद बाद वे जवाहर सर्किल के पीछे सिद्धार्थ नगर मैदान में धरने पर बैठ गए और आंदोलन की चेतावनी दी.

जयपुर. राजस्थान में विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी और धांधली के आरोपों को लेकर सोमवार को भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आज यानी सोमवार को बेरोजगारों ने किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में धरना दिया और धांधली करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है.

किरोड़ी लाल मीणा का सरकार पर हल्ला बोल

जानकारी के अनुसार, कर्मचारी चयन आयोग की कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में धांधली और पर्चा आउट होने के आरोपों को लेकर आज बेरोजगारों ने किरोड़ी लाल मीणा सिद्धार्थ नगर स्थित अपने आवास पर पहुंचे. यहां उन्होंने सरकार पर बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया और बेरोजगारों के साथ पैदल ही सिद्धार्थ नगर स्थित मैदान की तरफ निकल गए. मैदान में पहुंच कर उन्होंने युवा बेरोजगारों की मांग को लेकर धरने पर बैठने की चेतावनी दी. युवाओं ने भी उनके साथ ही धरना देने की घोषणा की. इसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष को ज्ञापन देने के लिए भेजा गया.

धांधली और पेपर लीक होने की राजस्थान में परंपरा बन गई है...

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में धांधली और पेपर लीक होने की राजस्थान में परंपरा बन गई है. लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा और कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा में धांधली और पेपर आउट होने के सबूत पुलिस को देने के बाद भी कोई खास प्रगति इन मामलों में नहीं हुई है. लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक करने वाला मुख्य सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. उन्होंने भर्ती परीक्षाओं में धांधली के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है.

पढ़ें-वेब सीरीज 'आश्रम' के निर्माता प्रकाश झा और अभिनेता बॉबी देओल को जोधपुर महानगर अदालत ने भेजा नोटिस

हालांकि, बाद में इन मामलों की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया. उन्होंने इन मामलों में अब तक की प्रगति से अवगत करवाया. किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि बेरोजगार युवाओं की मांग से सरकार और जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है. सरकार से यदि संतोषप्रद जवाब नहीं मिलता है तो आगामी दिनों में रणनीति तय कर आंदोलन तेज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details