राजस्थान

rajasthan

किरोड़ी लाल ने फिर दी सरकार को चेतावनी, कहा- गाइडलाइन के बावजूद करेंगे विधानसभा का घेराव

By

Published : Sep 10, 2021, 11:52 AM IST

भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मिलने उनके निवास पर पहुंचे. मीणा ने जन घोषणा पत्र के वादों को याद दिलाने के लिए उनसे मुलाकात की. मीणा ने कहा कि वे शिक्षा मंत्री के नाते नहीं, बल्कि प्रदेश अध्यक्ष के नाते डोटासरा से मिलने आए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 13 सितंबर को बेरोजगार विधानसभा का घेराव करने वाले थे, लेकिन जानबूझकर राज्य सरकार ने कोरोना की आड़ में उनको अनुमति नहीं दी. इसके बावजूद भी वे 13 सितंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे.

Kirodi Lal Meena
किरोड़ी लाल ने फिर भरी हुंकार...

जयपुर. किरोड़ी लाल मीणा ने एक बार फिर विधानसभा घेराव की चेतावनी दी है. आज जयपुर में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए मीणा ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे वह अब तक पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में 15 हजार पंजीकृत बेरोजगार हैं, जिनमें से एक लाख 39 हजार को ही बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है.

भाजपा सांसद ने डोटासरा से सभी को बेरोजगारी भत्ता देने और राजस्थान में सभी रिक्त पदों की विज्ञप्ति निकालकर उनको भरने की मांग की. मीणा ने कहा कि बाहर के लोग भी आकर हमारी नौकरियां खा रहे हैं. महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में कानून के दायरे में बाहरी लोगों को 5 फीसदी का आरक्षण कर रखा है, वैसे ही बाहरी लोगों के लिए 5 फीसदी का आरक्षण प्रदेश में भी दिया जाए. निजी क्षेत्र में हरियाणा, पंजाब और आसपास के लोग आ जाते हैं और यहां के लोगों की नौकरी ले लेते हैं.

किरोड़ी लाल ने फिर दी चेतावनी...

उन्होंने कहा कि जिस तरह से हरियाणा में सरकार निजी क्षेत्र में बेरोजगारों के लिए 70 फीसदी आरक्षण का अध्यादेश लेकर आई है, वैसा ही अध्यादेश राजस्थान में भी लेकर आए. एक और समस्या की ओर इंगित करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि एससी-एसटी, ओबीसी व अन्य की छात्रवृत्ति बहुत कम है, इसे बढ़ाया जाए. साथ ही निजी स्कूल और कॉलेजों में भी उनको छात्रवृत्ति दी जाए.

गाइडलाइन के बावजूद करेंगे विधानसभा का घेराव...

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि 13 सितंबर को हम छात्रों और बेरोजगारों की मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करने वाले थे, लेकिन सरकार ने षड्यंत्र रचते हुए कोरोना की आड़ में नई गाइडलाइन जारी कर दी. मीणा ने कहा कि 13 सितंबर को प्रदेश भर से 70 से 80 हजार लोग विधानसभा का घेराव करने आने वाले थे. इसे ही देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. मीणा ने चेतावनी दी कि इसके बावजूद भी हम 13 सितंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details