राजस्थान

rajasthan

सीएम गहलोत को उनके गृह जिले में घेरेंगे अमित शाह, ओबीसी एजेंडे पर तेज होगा काम

By

Published : Aug 29, 2022, 7:10 PM IST

Updated : Aug 30, 2022, 9:34 AM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी सक्रिय होता नजर आ रहा है. सितंबर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जोधपुर आ सकते हैं. यहां दोनों नेता संभाग स्तरीय बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं.

(Amit Shah Rajasthan Tour
(Amit Shah Rajasthan Tour

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भाजपा अब उनके ही गृह जिले में घेरने जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसकी अगुवाई करेंगे. जोधपुर में होने वाली ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के समापन सत्र को अमित शाह संबोधित (Amit Shah Rajasthan Tour) करेंगे. लेकिन इसके जरिए गहलोत को उनके ही घर में ओबीसी एजेंट के तहत घेरने की रणनीति है.

दरअसल, जोधपुर में 8 से 10 सितंबर के बीच ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive meeting of OBC Morcha) होगी. जिसके समापन सत्र को अमित शाह संबोधित करेंगे. बैठक के उद्घाटन सत्र में केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी शामिल होंगे. कार्यसमिति में ओबीसी मोर्चा की आगामी रणनीति तय होगी. साथ ही अगले 6 माह का एक्शन प्लान भी तैयार किया जाएगा. कार्यकारिणी की बैठक में इस बात की भी रणनीति बनेगी कि केंद्र सरकार ने ओबीसी के हितों में जो निर्णय लिए हैं उसे जनता के बीच जाकर बताया जाए.

पढ़ें- मरुभूमि की 530 किमी जमीन नापेगी कांग्रेस, भारत जोड़ो यात्रा में वसुंधरा राजे का झालावाड़ भी एक पड़ाव

गहलोत खुद ओबीसी से, केंद्र के खिलाफ हैं हमलावर- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद ओबीसी वर्ग से आते हैं लिहाजा उनके ही गृह जिले में ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता उन्हें ललकारेंगे. कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही हैं जो लगातार केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा नेताओं से लोहा ले रहे हैं और मोदी के हर फैसले पर बयानों के साथ ही सड़क पर उतर कर भी कांग्रेसी नेताओं की अगुवाई कर रहे हैं. लिहाजा भाजपा अब उन्हें उन्हीं के घर में टारगेट कर रोकने का काम करेगी.

बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन की भी तैयारी-प्रदेश भाजपा इकाई जोधपुर संभाग में ही बूथ सशक्तिकरण से जुड़ा एक बड़ा कार्यक्रम भी करना चाहती है. जोधपुर में ही पार्टी संभाग स्तरीय बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन करवाने की तैयारी में जुटी है, जिसे संभवत केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित कर सकते हैं. प्रदेश में 52 हजार वोटों में से करीब 48 हजार बूथों पर संगठनात्मक रूप से इक्कीस सदस्य समितियों का गठन किया जा चुका है. ऐसे में राजस्थान में बूथ से जुड़ा यह अपने आप में बड़ा कार्यक्रम होगा.

पढ़ें- छात्र संघ चुनाव में भाजपा के इन दिग्गजों की साख भी रही दांव पर, देखें कितने हुए पास

नड्डा को भी किया था आमंत्रित- प्रदेश भाजपा और ओबीसी मोर्चा ने जोधपुर में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी आमंत्रित किया था पार्टी प्रदेश नेतृत्व चाहता है कि इस आयोजन में राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल हों और प्रदेश संगठन को आवश्यक दिशा निर्देश दें. हालांकि जय प्रकाश नड्डा का राजस्थान से जुड़ा कार्यक्रम फाइनल नहीं हो पाया है.

Last Updated : Aug 30, 2022, 9:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details