राजस्थान

rajasthan

जयपुर: JDA ने 10 करोड़ 50 लाख की 2100 वर्ग गज जमीन को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

By

Published : Mar 25, 2021, 8:02 AM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए 2100 वर्ग गज बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. जेडीए ने अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन करीब 10 करोड़ 50 लाख में नीलाम की गई.

Jaipur devolopment athority, जेडीए की कार्रवाई
जेडीए की कार्रवाई

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए 2100 वर्ग गज बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. जेडीए ने अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन करीब 10 करोड़ 50 लाख में नीलाम की गई.

जोन 5 के क्षेत्राधिकार शिप्रा पथ मानसरोवर पर स्थित ग्राम सुखालपुरा के खसरा नंबर 94 में जेडीए की ओर से नीलाम की गई जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किए गए थे. निलामशुदा करीब 2100 वर्ग गज बेशकीमती जमीन पर 12 झुग्गी-झोपड़ियां, टीन शेड और अन्य अवैध निर्माण कर अतिक्रमण किया गया था. जिसे जोन 5 के राजस्व और तकनीकी स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर हटाया गया.

जेडीए ने जिस जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया, उसे 10 करोड़ 50 लाख रुपए में नीलाम किया गया था. इस कार्रवाई में उप नियंत्रक प्रवर्तन-तृतीय, प्रवर्तन अधिकारी जोन 5, जोन 4, जोन 7, शिप्रा पथ थाना पुलिस का जाब्ता और प्राधिकरण में उपलब्ध जाब्ते की मदद से प्रवर्तन दस्ते की ओर से संपादित किया गया. बता दें कि जेडीए की ओर से अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर जीरो टोलरेंस पर कार्रवाई की जा रही है. बीते साल जेडीसी ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण को तीन श्रेणी में बांटकर विजिलेंस टीम को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details