राजस्थान

rajasthan

जेडीए ने सुविधा क्षेत्र की 1 बीघा सरकारी भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

By

Published : Dec 2, 2020, 2:37 AM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण का प्रवर्तन दस्ता अवैध निर्माण/अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. मंगलवार को दस्ते ने निवारू रोड पर श्री राम नगर ए कॉलोनी में एक बीघा भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को जेसीबी द्वारा ध्वस्त किया.

encroachment in Jaipur, action against encroachment in Jaipur
जेडीए ने सुविधा क्षेत्र की 1 बीघा सरकारी भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने सुविधा क्षेत्र की 1 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया. निवारू रोड पर श्री राम नगर ए कॉलोनी में 1 बीघा भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया.

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल के निर्देश पर प्रवर्तन शाखा शहर में नियम विरुद्ध निर्माण और अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई कर रही है. प्रवर्तन शाखा द्वारा अवैध निर्माण/अतिक्रमण को तीन श्रेणियों में बांटते हुए कार्रवाई की जा रही है. जिसमें प्रथम श्रेणी में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण/निर्माण, द्वितीय श्रेणी में व्यवसायिक कांपलेक्सों में नियम विरुद्ध निर्माण/अतिक्रमण और तृतीय श्रेणी में निजी आवासों में नियम विरुद्ध निर्माण/अतिक्रमण शामिल किए गए हैं.

पढ़ें-कोरोना जन आंदोलन और स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर सक्रिय हुआ निगम प्रशासन

इस क्रम में मंगलवार को जेडीए के प्रवर्तन दस्ते में जोन 12 में निवारू रोड पर स्थित श्री राम नगर ए कॉलोनी में सुविधा क्षेत्र की करीब 1 बीघा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को हटाया. यहां अवैध टीनशेडनुमा कमरा, पशुओं के बाड़े, पत्थर-सीमेंट के पिल्लर लगाकर की गई तारबंदी और दूसरे अवैध निर्माण अतिक्रमण को प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी की मदद से ध्वस्त किया गया.

सुविधा क्षेत्र भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई प्रवर्तन अधिकारी जोन 12, जोन 2, जोन 4, स्थानीय पुलिस थाना करधनी का जाप्ता, प्राधिकरण जाप्ता, लेबर गार्ड और प्रवर्तन दस्ते द्वारा संपादित की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details