राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस ने 24 घंटे में वसूला 5.46 लाख रुपए का जुर्माना

By

Published : May 27, 2021, 8:03 PM IST

कोविड संक्रमण के मामलों पर काबू पाने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से सख्त लॉकडाउन लागू किया गया है. पुलिस लॉकडाउन की सख्ती से पालना कराते हुए कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

जयपुर न्यूज, rajasthan news
जयपुर पुलिस ने 24 घंटे में वसूला 5.46 लाख रुपए का जुर्माना

जयपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लागू किए गए सख्त लॉकडाउन की पालना पुलिस परी सख्ती के साथ करवा रही है. लॉकडाउन के दौरान लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ राजस्थान एपिडेमिक ऑर्डिनेंस और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. जयपुर पुलिस की ओर से पिछले 24 घंटे में लापरवाही बरतने वाले 4065 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 लाख 46 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है.

24 घंटे में 5.46 लाख का जुर्माना

पुलिस की ओर से मास्क नहीं लगाने वाले 116 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इसी प्रकार बिना मास्क लगाए सामान बेचने वाले 16 दुकानदार और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले 330 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने पर 3595 लोगों के चालान काटे गए हैं. इसी प्रकार बेवजह घूमते पाए जाने पर 300 से अधिक लोगों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए वाहन सीज किए गए हैं. जयपुर पुलिस की ओर से अब तक कुल 3 लाख 56 हजार से ज्यादा चालान करते हुए 4 करोड़ 87 लाख 60 हजार रुपए से भी अधिक का जुर्माना वसूला गया है.

2 साल की मासूम की कार से कुचलकर मौत, 4 सप्ताह बाद दर्ज हुआ मामला

जालूपुरा थाना इलाके में 4 सप्ताह पूर्व घर के बाहर खेल रही एक 2 साल की मासूम को एक तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया. जिसमें मासूम की मौके पर ही मौत हो गई. लॉकडाउन व अन्य पाबंदियों के चलते मासूम के परिजनों ने हादसे के 4 सप्ताह बाद जालूपुरा थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायतकर्ता मुजाहिद ने यह शिकायत दर्ज कराई है कि 4 सप्ताह पहले उसकी 2 साल की बेटी जोया घर के बाहर खेल रही थी. इसी दौरान तेज रफ्तार में आई एक कार ने उसे कुचल दिया. हादसे के बाद आरोपी चालक तेजी से कार को दौड़ाता हुआ मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस शिकायत दर्ज कर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर आरोपी चालक का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है.

पुलिस काट रही लोगों के चालान

पढ़ें-मां का प्रेमी 2 नाबालिगों के साथ 6 साल से कर रहा था दुष्कर्म, कुछ यूं हुआ खुलासा...

डीसीपी हेडक्वार्टर ने किए 126 पुलिसकर्मियों के तबादले

डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ.अमृता दुहन ने 126 पुलिस कर्मियों के तबादलों की एक सूची जारी की है. तबादला सूची में एएसआई, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल स्तर के पुलिस कर्मियों का प्रशासकीय, स्वयं की प्रार्थना और पदस्थापन के आधार पर तबादला किया गया है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के चारों जिले, यातायात पुलिस, मेट्रो पुलिस और डीसीपी कार्यालय में पुलिस कर्मियों के तबादले किए गए हैं. डीसीपी हेडक्वार्टर ने तबादला सूची जारी करते हुए 22 एएसआई, 32 हैड कांस्टेबल और 72 कॉन्स्टेबल कि तबादले किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details