राजस्थान

rajasthan

राजधानी में बदमाशों की गैंग सक्रिय होने से रोकने के लिए जयपुर पुलिस कर रही कड़ी मशक्कत

By

Published : Sep 30, 2021, 10:22 PM IST

राजधानी जयपुर में जिस तरह से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा ने अपने गुर्गों को एक्टिव करने का प्रयास किया, उसे देखते हुए जयपुर पुलिस अलर्ट मोड पर है. हालांकि, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा के मंसूबों पर पानी फेरते हुए जयपुर पुलिस ने पूरे गिरोह को दबोचने में सफलता प्राप्त की.

crime in rajasthan
पुलिस क्यों कर रही कड़ी मशक्कत...

जयपुर. राजधानी में बदमाशों की गैंग सक्रिय होने से रोकने के लिए जयपुर पुलिस कड़ी मशक्कत कर रही है. जयपुर में अब कोई दूसरे बदमाश सक्रिय ना हो सके और अपनी गैंग बनाकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम ना दे सके इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसके लिए बकायदा जयपुर पुलिस कमिश्नरेट से आला अधिकारियों ने चारों जिलों के डीसीपी को विशेष दिशा दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

इसके साथ ही सीएसटी और चारों जिलों की डीएसटी को भी बदमाशों पर विशेष फोकस करने के लिए कहा गया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा ने बताया कि राजधानी में बदमाशों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. साथ ही ऐसे बदमाश जो पहले शहर के अलग-अलग इलाकों में एक्टिव रह चुके हैं और फिर से अपने गुर्गों को एक्टिव कर गैंग को बढ़ाने या नई गैंग का गठन करने का प्रयास कर रहे हैं, उन पर विशेष फोकस किया जा रहा है.

पुलिस क्यों कर रही कड़ी मशक्कत...

पढ़ें :जयपुर: शहीद स्मारक पर भूख हड़ताल पर बैठे बेरोजगारों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, किरोड़ी की सरकार को ललकार

प्रत्येक जिले में बदमाशों की कुंडली को खंगाला जा रहा है. साथ ही ऐसे बदमाश जो हाल ही में सजा पूरी करके जेल से बाहर आए हैं और एक बार फिर से अपना वर्चस्व कायम करने के लिए गैंग को सक्रिय कर गैंगवार की फिराक में हैं, उन पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. इस वक्त जयपुर पुलिस का पूरा फोकस बदमाशों पर लगाम लगाने और राजधानी में होने वाली गैंगवार को रोकने पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details