राजस्थान

rajasthan

Jaipur Crime News : जयपुर से अपहृत नाबालिग को पुलिस ने 3000 किमी पीछा कर किया दस्तयाब, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 8, 2022, 11:33 AM IST

जयपुर पुलिस ने गुरुवार को अपहरण के मामले (Kidnapping Case in Jaipur) में एक आरोपी को नेपाल बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 3000 किलोमीटर पीछा कर नाबालिग को सकुशल दस्तयाब कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Jaipur Police Arrested Kidnapper from Nepal Border
Jaipur Police Arrested Kidnapper from Nepal Border

जयपुर.राजधानी की मुहाना थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अपहरण (Kidnapping Case in Jaipur) कर नेपाल ले जाई जा रही एक 14 साल की नाबालिग को गुरुवार शाम नेपाल बॉर्डर से सकुशल दस्तयाब कर लिया. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मुहाना थानाधिकारी लाखन सिंह खटाना ने बताया कि 2 मई को किशोरी के परिजनों ने पुलिस थाने पहुंच अर्जुन साहनी नामक युवक पर उनकी 14 साल की बेटी का अपहरण कर ले जाने का मुकदमा दर्ज करवाया था.

खटाना ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी युवक के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर डाला और लगातार उसका पीछा किया. पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था, जिसके चलते उसे पकड़ने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जयपुर पुलिस लगातार आरोपी का पीछा कर रही थी और जब उसे इस बात की भनक लगी तो वह 14 साल की किशोरी को लेकर नेपाल भागने की फिराक में था.

पढ़ें- POCSO Court : नाबालिग का अपहरण करके दुष्कर्म करने के आरोपी को सुनाई 20 साल की सजा

इस पर जयपुर पुलिस ने 3000 किलोमीटर तक पीछा कर आरोपी को गुरुवार शाम को आरोपी को रक्सौल बिहार से नेपाल बॉर्डर क्रॉस करने से पहले गिरफ्तार कर लिया. साथ ही नाबालिग को सकुशल दस्तयाब कर लिया. फिलहाल, पुलिस आरोपी और नाबालिग को अपने साथ लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई है. जयपुर पहुंचने के बाद आरोपी से प्रकरण को लेकर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details