राजस्थान

rajasthan

जयपुर: मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त 6 तस्कर गिरफ्तार, अफीम और स्मैक बरामद

By

Published : Mar 10, 2021, 9:23 PM IST

जयपुर पुलिस ने बुधवार को ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों के कब्जे से अफीम और स्मैक बरामद की. इसके साथ ही तस्करी में प्रयुक्त एक लग्जरी कार और बाइक भी जब्त की गई है.

6 smugglers arrested in Jaipur,  Jaipur police action
6 तस्कर गिरफ्तार

जयपुर.मादक पदार्थों के खिलाफ जयपुर की कमिश्नरेट स्पेशल टीम की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. पुलिस की ओर से मादक पदार्थों के विरूद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अब तक कुल 617 प्रकरण दर्ज कर 783 तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

कमिश्नरेट स्पेशल टीम की ओर से बुधवार को राजधानी के विश्वकर्मा और मानसरोवर थाना इलाके में कार्रवाई को अंजाम देते हुए कुल 6 तस्करों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने तस्करों के कब्जे से अफीम और स्मैक बरामद की. इसके साथ ही तस्करी में प्रयुक्त एक लग्जरी कार और बाइक भी जब्त की गई है.

6 तस्कर गिरफ्तार

पढ़ें- चित्तौड़गढ़: मादक पदार्थ से भरी गाड़ी छोड़ने के आरोप में विजयपुर SHO लाइन हाजिर

डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद ने बताया कि कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने विश्वकर्मा थाना इलाके में जयपुर दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 3 किलो 620 ग्राम अफीम की तस्करी कर रहे 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों से एक लग्जरी कार भी बरामद की है.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए साजिद खान, तस्लीम खान, अजरुदीन खान और रौनक को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने मध्य प्रदेश से 1 लाख 30 हजार रुपए प्रति किलो के भाव से अफीम खरीदकर जयपुर में 1 लाख 80 हजार रुपए प्रति किलो के भाव से बेचने की बात कबूली है. आरोपी अफीम की तस्करी में लग्जरी कार का इस्तेमाल करते हैं, जिसे कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जब्त किया है. फिलहाल, आरोपी राजधानी जयपुर में अफीम किन लोगों को सप्लाई करता है, इसके बारे में पड़ताल कर रही है.

स्मैक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

कमिश्नरेट स्पेशल टीम की ओर से मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध दूसरी कार्रवाई को मानसरोवर थाना इलाके में अंजाम दिया गया, जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 18 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयुक्त एक बाइक जब्त की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विक्रम मेरूठा और विजेंद्र मेरूठा को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों ही आरोपी बूंदी के रहने वाले हैं और पिछले 3 दिन से जयपुर में किराए से कमरा लेकर स्मैक की तस्करी कर रहे हैं. आरोपी विक्रम पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार हो चुका है और जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हो गया. फिलहाल, पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details