राजस्थान

rajasthan

आईपीएल 2021: सटोरियों की कमर तोड़ने के लिए जयपुर पुलिस अलर्ट

By

Published : Apr 9, 2021, 7:02 PM IST

आज 9 अप्रैल से आईपीएल 2021 शुरू हो रहा है. आईपीएल शुरू होते ही सटोरिये भी एक्टिव हो जाते हैं. उन पर नकेल कसने के लिए जयपुर पुलिस की सीएसटी और डीएसटी टीमें अलर्ट हो गयी हैं. सटोरियों के तमाम संभावित ठिकानों को चिन्हित कर पुलिस ने दबिश देने की रूपरेखा तैयार कर ली है.

ipl 2021,  ipl 2021 betting
आईपीएल 2021

जयपुर.आईपीएल 2021 का आगाज आज 9 अप्रैल से होने जा रहा है. पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा. आईपीएल क्रिकेट प्रेमियों के लिए मनोरंजन का एक फुल डोज है तो वहीं दूसरी ओर सटोरियों के लिए चांदी कूटने का तरीका. ऐसे में आईपीएल का सीजन शुरू होने के साथ ही सटोरियों की कमर तोड़ने के लिए जयपुर पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

पढ़ें:IPL14: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच टी20 क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज शुक्रवार से

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट से आला अधिकारियों द्वारा कमिश्नरेट स्पेशल टीम और चारों जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही चारों जिलों के डीसीपी को सटोरियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं. डीसीपी क्राइम द्वारा सीएसटी और तमाम डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीमों की मॉनिटरिंग की जा रही है.

आईपीएल 2021 में सटोरियों पर नकेल कसने की तैयारी

एडिशनल डीसीपी क्राइम सुलेश चौधरी ने बताया कि आईपीएल के सीजन को देखते हुए सटोरियों पर कार्रवाई करने के लिए जयपुर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. इसके साथ ही पूर्व में आईपीएल सीजन के दौरान सट्टा खिलाते हुए दबोचे गए सटोरियों पर भी निगरानी रखी जा रही है. वहीं सटोरियों के तमाम संभावित ठिकानों को चिन्हित कर पुलिस द्वारा दबिश देने की रूपरेखा तैयार की गई है.

पिछले आईपीएल सीजन में जयपुर पुलिस ने कई बड़ी कार्रवाईयों को अंजाम दिया गया था और अधिकतर कार्रवाई में दूसरे राज्यों से राजधानी जयपुर में आकर सट्टा खिला रहे सटोरियों को दबोचा गया था. जिसे ध्यान में रखते हुए इस बार भी दूसरे राज्यों से राजधानी जयपुर में आकर सट्टा खिलाने वाली सटोरियों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

आईपीएल सीजन के दौरान अनेक सटोरिए पॉश इलाकों में फ्लैट किराए पर लेकर या फिर महंगे होटल में रूम बुक करा कर सट्टा खिलाने की कार्रवाई को अंजाम देते हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए होटल प्रबंधन और फ्लैट व मकान किराए पर देने वाले लोगों को भी ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना तुरंत पुलिस को देने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details