राजस्थान

rajasthan

PFI के प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

By

Published : Dec 13, 2020, 12:40 PM IST

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष से मोहम्मद आसिफ सहित आठ नामजद और 15 से 20 बिना नामजद के एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में कई धाराओं को भी जोड़ा गया है.

case filed against pfi state president , jaipur latest hindi news
PFI के प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज...

जयपुर. 3 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ईडी की तरफ से प्रदेश की राजधानी जयपुर और भारत के कई इलाकों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर छापेमार कार्रवाई की गई. कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय आह्वान पर राजधानी जयपुर के मोती डूंगरी रोड स्थित मुस्लिम स्कूल के सामने PFI राजस्थान की तरफ से प्रदर्शन किया गया था. प्रदर्शन प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ के नेतृत्व में हुआ.

यह भी पढ़ें:ED की कार्रवाई के विरोध में PFI का प्रदर्शन, RSS पर लगाया ये आरोप

प्रदर्शन के बाद में राजधानी जयपुर के लाल कोठी पुलिस थाने में कोरोना महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष से मोहम्मद आसिफ सहित आठ नामजद और 15 से 20 बिना नामजद के एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में कई धाराओं को भी जोड़ा गया है. पुलिस के मुताबिक, कोरोना महामारी के दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें:ED ने करोड़ों की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया, लेकिन कभी सिद्ध नहीं कर सकी : PFI

उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद यह पूरी कार्रवाई की गई. महामारी अधिनियम के अलावा धारा 144 का उल्लंघन करने का भी मामला जोड़ा गया है. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के विरोध प्रदर्शन में कोरोना गाइडलाइन का भी उल्लंघन हुआ है. मामले में विभिन्न धाराओं के तहत जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल लाल कोठी थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details