राजस्थान

rajasthan

एसीबी कोर्ट सुनवाई : राज्य कौशल विकास निगम में घूस कांड मामले में आरोपी सांगवान और गर्ग को जेल भेजा

By

Published : Sep 20, 2021, 7:30 PM IST

एसीबी कोर्ट सुनवाई
एसीबी कोर्ट सुनवाई

दोनों आरोपियों पर बेरोजगारों को प्रशिक्षण देने की योजना में भ्रष्टाचार करने का आरोप है. डेढ़ करोड रुपए के बिल पास करने की एवज में दोनों आरोपी संबंधित फर्म से रिश्वत मांग रहे थे. शिकायत पर एसीबी ने सत्यापन के बाद दोनों आरोपियों को पांच लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया था.

जयपुर. एसीबी मामलों की विशेष अदालत ने राज्य कौशल विकास निगम में घूस कांड से जुडे मामले में योजना समन्वयक अशोक सांगवान और प्रबंधक राहुल गर्ग को जेल भेज दिया है. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद एसीबी ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया.

रिमांड अवधि पूरी होने के बाद एसीबी की ओर से दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. एसीबी की ओर से कहा गया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ पूरी कर ली गई है. ऐसे में अब इनकी अनुसंधान में आवश्यकता नहीं है.

पढ़ें- RSLDC घूसकांड: IAS नीरज के पवन और प्रदीप गवंडे को ACB मुख्यालय बुलाकर पूछताछ करने की तैयारी

इसलिए इन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया जाए. इस पर अदालत ने दोनों आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए. गौरतलब है कि दोनों पर बेरोजगारों को प्रशिक्षण देने की योजना में भ्रष्टाचार करने का आरोप है. डेढ़ करोड रुपए के बिल पास करने की एवज में दोनों आरोपी संबंधित फर्म से रिश्वत मांग रहे थे.

शिकायत पर एसीबी ने सत्यापन के बाद दोनों आरोपियों को पांच लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया था. मामले में निगम के चेयरमैन नीरज के. पवन और मुख्य प्रबंधक प्रदीप कुमार गवडे सहित अन्य के खिलाफ एसीबी की जांच विचाराधीन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details