राजस्थान

rajasthan

2008 में जहां रोके गए थे निर्दलीय और BSP विधायक, उस होटल में भी पड़ा IT का छापा

By

Published : Jul 13, 2020, 1:24 PM IST

राजस्थान में सियासी पारा चरम पर है. एक तरफ सियासी घमासान तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है. सोमवार को एक होटल पर भी छापा पड़ा जहां 2008 में कांग्रेस विधायकों को ठहराया गया था.

राजस्थान में सियासी उठापटक  OM metal hotel in Jaipur
ओम मेटेल्स में इनकम टैक्स का छापा

जयपुर. राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच इनकम टैक्स और ईडी कांग्रेस नेताओं के घर और होटल पर छापामार कार्रवाई कर रही है. इसी बीच ओम मेटल्स पर भी छापामार कार्रवाई की गई. अब इस होटल पर कार्रवाई को सियासी उठापटक से जोड़ा जा रहा है.

ओम मेटेल्स में इनकम टैक्स का छापा

प्रदेश में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच जयपुर में कई जगह इनकम टैक्स के छापे भी पड़ रहे हैं. खास बात ये भी है कि यह छापे अधिकतर कांग्रेस नेताओं के घर या फिर उनसे जुड़ी होटल पर मारे जा रहे हैं. ऐसा ही एक छापा होटल ओम मेटल्स पर भी मारा गया, जहां इनकम टैक्स से जुड़े अधिकारियों ने यह छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया.

2008 में ओम मेटल्स में रुके थे विधायक...

खास बात ये भी है कि साल 2008 में इसी होटल में कांग्रेस नेता महेश जोशी की देखरेख में कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायकों और बहुजन समाज पार्टी से जुड़े विधायकों को रखा गया था. अब जब फिर प्रदेश में सियासी उठापटक का दौर चल रहा है, तब इनकम टैक्स की छापेमारी कार्रवाई में इस होटल को भी शामिल करना चर्चाओं में है.

कांग्रेस विधायकों की सोमवार को बैठक चल रही है. संभवत: इस बैठक के बाद विधायकों की बाड़ाबंदी भी की जानी है. इस स्थिति में केंद्र के नियंत्रण में आने वाली इनकम टैक्स की यह कार्रवाई चर्चाओं में है.

यह भी पढ़ें.गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के 22 ठिकानों पर ED ने मारा छापा

ना केवल ओम मेटल्स, बल्कि कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौड़ सहित कुछ अन्य नेताओं के घर प्रतिष्ठान व होटलों में भी छापेमारी कार्रवाई की गई है. जिसे इसी सियासी उठापटक से जोड़ कर देखा जा रहे है. कूकस रोड स्थित होटल पर कांग्रेस विधायकों को बाड़ेबंदी के रूप में रखा जाना था, वहां पर भी इनकम टैक्स की ओर से कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details