राजस्थान

rajasthan

Fuel Price : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, जानें आज के PRICE

By

Published : Jun 22, 2021, 9:50 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों (hike in petrol and diesel price) में लगातार बढ़ोतरी का दौर देखने को मिल रहा है. जहां मंगलवार को पेट्रोल पर 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके बाद प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 104.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 97.35 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, Petrol and diesel prices hike
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

जयपुर. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है. जहां मंगलवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मंगलवार को पेट्रोल पर 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके बाद प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 104.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 97.35 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है.

बीते कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है और लगभग हर दिन तेल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना संक्रमण काल में जहां महंगाई लगातार बढ़ रही है, तो वहीं बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम से भी आमजन परेशान है.

पढ़ें-घर वापसी के लंबे अरसे बाद BJP मुख्यालय में दिखे घनश्याम तिवाड़ी, कुछ ने बनाई दूरी...तो कई के साथ दिखी नजदीकियां

जून माह की बात की जाए तो बीते 22 दिन में पेट्रोल की कीमत में 3 रुपए 15 पैसे का इजाफा अब तक देखने को मिला है, तो वहीं डीजल पर तकरीबन 3 रुपए और 7 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. वर्ष 2021 की बात की जाए तो बीते 6 महीने में पेट्रोल पर 12 रुपए 35 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, तो वहीं डीजल पर तकरीबन 14 रुपए 29 पैसे की बढ़ोतरी अब तक हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details