राजस्थान

rajasthan

हनुमान बेनीवाल ने चिकित्सा मंत्री और मुख्य सचिव को लिखा पत्र...

By

Published : May 21, 2020, 9:02 AM IST

सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री और मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र के जरिए मांग किया है कि प्रदेश में नेत्र सहायक के पद बढ़ाए जाएं.

hanuman beniwal wrote letter  medical minister and chief Secretary  jaipur news  post of eye assistant
बेनीवाल ने चिकित्सा मंत्री को लिखा पत्र...

जयपुर.राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश में नेत्र सहायकों के नए पद सृजित करके भर्ती निकालने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने चिंता जताई कि प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में मात्र 295 पद ही नेत्र सहायक के पद हैं, जबकि यह संख्या बढ़ाई जाना चाहिए.

बेनीवाल के अनुसार प्रदेश में 7 करोड़ से अधिक जनसंख्या है. उस पर नेत्र सहायकों के पदों को यदि जनसंख्या के अनुपात में देखा जाए तो वह बहुत कम है. इसी तरह महिला पर्यवेक्षक की न्यायालय में लंबित भर्ती को लेकर भी बेनीवाल ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर न्यायालय में समुचित पैरवी कराने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःसरकार की लापरवाही के कारण 888 लोग पॉजिटिव आएः राजेंद्र राठौड़

रक्षा मंत्री को लिखेंगे पत्र...

हनुमान बेनीवाल ने बताया कि वे नागौर में सेना भर्ती को लेकर जल्द ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे. बेनीवाल ने बताया कि इस मामले में वे राजनाथ सिंह को पत्र लिखेंगे और सेना भर्ती में जाने वाले इच्छुक युवाओं को निराशा न हो, इस संबंध में समुचित व्यवस्था करने का आग्रह करेंगे. यहां पर बता दें कि हनुमान बेनीवाल रक्षा मंत्रालय की स्थाई समिति के सदस्य भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details