राजस्थान

rajasthan

कटारिया ने सीएम को लिखा पत्र, लॉकडाउन में मिलने वाली छूट पर जताई चिंता

By

Published : Apr 19, 2020, 10:06 AM IST

पूर्व गृह मंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने 20 अप्रैल को से लॉकडाउन में मिलने वाली छूट पर चिंता जाहिर की. कटारिया ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा कि 20 अप्रैल को लॉकडाउन में छूट दी जाएगी तो पड़ोसी राज्यों में भारी तादाद में रह रहे राजस्थानी इस छूट के चलते प्रदेश की ओर आने का प्रयास करेंगे और उस दौरान इन्हें रोक पाना आसान नहीं होगा.

राजस्थान कोरोना अपडेट, Rajasthan corona update
कटारिया ने सीएम को लिखा पत्र

जयपुर.पूरे देश में कोरोना के खतरे को खत्म करने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगाया है. वहीं सरकार ने इस बात की भी घोषणा की थी कि जिन राज्यों, जिलों और क्षेत्रों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिलते है या जहां हालात सामान्य होगे वहां लॉकडाउन में कुछ हद की छूट दी जाएगी. लेकिन प्रदेश केपूर्व गृह मंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने 20 अप्रैल से लॉकडाउन में दी जाने वाली छूट के दौरान राज्य की सीमाओं पर कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई है.

कटारिया ने सीएम को लिखा पत्र

इस संबंध में कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर पहले से इसके लिए सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता रखने की बात कही है. मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में कटारिया ने चेताया है कि जब 20 अप्रैल को लॉकडाउन में छूट दी जाएगी तो पड़ोसी राज्यों में भारी तादाद में रह रहे राजस्थानी इस छूट के चलते प्रदेश की ओर आने का प्रयास करेंगे और उस दौरान इन्हें रोक पाना आसान नहीं होगा. जिससे प्रदेश की सीमाओं पर कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावना बनी रहेगी.

पढ़ेंःसीएम गहलोत को कई संगठनों ने मिलकर लिखा ज्ञापन, कहा- दरगाह में फंसे जायरीनों को सरकार स्पेशल ट्रेन से भिजवाए घर

कटारिया ने लिखा कि ऐसे में राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा की व्यवस्था और पुख्ता की जाना चाहिए. वहीं कटारिया ने अपने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री से किसानों की फसल समर्थन मूल्य पर खरीदने के लिए व्यापारियों को अनुमति दिए जाने की मांग भी की है. कटारिया के अनुसार किसानों को फसल का उचित दाम मिल सके सरकार को इसी प्राथमिकता से काम करना चाहिए. वहीं कटारिया ने विधायक निधि से खरीदी गई सामग्री पर विधायक का नाम और फोटो चिपकाए जाने की प्रवृत्ति की भी निंदा की और कहा की सामग्री पर सिर्फ विधायक कोष लिखा जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details