राजस्थान

rajasthan

राजस्थान प्रभारी माकन ने कहा है जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार तो सबको इंतजार करना चाहिए : डोटासरा

By

Published : Oct 29, 2021, 8:05 PM IST

Updated : Oct 29, 2021, 10:04 PM IST

राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राजस्थान कांग्रेस प्रभारी (Rajasthan Congress Incharge) ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार (cabinet expansion) की बात कही है तो ये काम जल्द ही होगा, लेकिन उपचुनाव के बीच अभी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो सका है.

Jaipur News , Rajasthan News
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर. राजस्थान में इन दिनों कांग्रेस पार्टी में अगर किसी बात की सबसे ज्यादा चर्चा है तो वह यह है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार या पुनर्गठन कब होगा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजनीतिक नियुक्तियां कब मिलेगी. इस सवाल के जवाब में दो दिन पहले जयपुर पहुंचे कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने कहा था कि राजस्थान में कोई गुट नहीं है और मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां राजस्थान में जल्द ही कर ली जाएंगी.

अब राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर बड़ी बात कहते हुए कहा कि अब तक उपचुनाव चल रहे थे. ऐसे में इन कामों पर उपचुनाव तक ब्रेक लगना ही था. डोटासरा ने कहा कि जब अजय माकन ने यह कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां जल्द होंगी तो इसका मतलब यह काम अब जल्द होंगे.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर डोटासरा कही ये बड़ी बात...

डोटासरा ने कहा कि प्रभारी महासचिव अगर कोई बात कहता है तो वह बात कांग्रेस आलाकमान की बात होती है. ऐसे में हर किसी को विश्वास रखना चाहिए कि राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार जल्द कर लिए जाएंगे. डोटासरा ने मजाकिया लहजे में कहा कि जब मीडिया यह सवाल करना बंद कर देगा, उसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों का काम भी कर लिया जाएगा.

पढ़ें :पंचायत में 'पंजा' भारी : अलवर-धौलपुर में जिला प्रमुख तो 22 में से 15 प्रधान बनाने का डोटासरा ने किया दावा

कई बार तारीख दे चुके हैं माकन...

कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने जयपुर दोरे के दौरान यह कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां जल्द ही कर ली जाएंगी. जिसे लेकर डोटासरा ने कहा कि अजय माकन ने कोई बात कही है तो वह कांग्रेस आलाकमान ने कही है, लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले भी राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कई बार यह कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां जल्द होंगी. यहां तक कि दो बार तो वह इसे लेकर तारीख तक बोल चुके हैं, लेकिन तारीखों पर तारीख निकलती गई, लेकिन आज तक न तो प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता को राजनीतिक नियुक्ति ही मिली और न ही विधायकों का मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रहा है इंतजार समाप्त हुआ. अब देखने की बात होगी कि इस बार अजय माकन की बात कितने दिन बाद पूरी होती है.

Last Updated : Oct 29, 2021, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details