राजस्थान

rajasthan

मार्च में नहीं फरवरी में आएगा बजट ! गहलोत सरकार 15 फरवरी तक पेश कर सकती है बजट

By

Published : Jan 8, 2022, 5:45 PM IST

Updated : Jan 8, 2022, 6:02 PM IST

राजस्थान में इस बार मार्च में नहीं फरवरी महीने में बजट पेश हो सकता है. सूत्रों की मानें तो गहलोत सरकार 15 फरवरी तक बजट पेश कर सकती (Gehlot government may present budget in february) है.

rajasthan vidhansabha latest news
राजस्थान में फरवरी में आ सकता है बजट

जयपुर. राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है. बजट की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर जारी है. सूत्रों की मानें तो गहलोत सरकार इस बार 15 फरवरी के आसपास बजट पेश करने जा रही (Gehlot government may present budget in february) है. बजट की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं.

पढ़ें- राजस्थान कांग्रेस में राजनीतिक नियुक्तियां : अभी कार्यकर्ताओं को करना होगा इंतजार, संविधानिक नियुक्तियां फरवरी अंत तक संभव

सचिवालय में शनिवार को अवकाश का दिन होने के बावजूद वित्त विभाग के अधिकारी सुबह से शाम तक एक के बाद एक बैठक (Meeting regarding Budget in rajasthan) में जुटे रहे. बजट की तैयारियां इन दिनों जोरों पर है. विशेष सूत्रों की मानें तो सरकार इस बार बजट मार्च की जगह फरवरी में पेश करने की तैयारी कर रही है. वित्त विभाग से जुड़े अधिकारियों को उसको लेकर निर्देश दिए जा चुके हैं कि वे बजट संबंधी सभी तैयारियां जल्द से जल्द पूरी करें.

कैबिनेट में जल्द होगा सत्र शुरू होने की फाइल का अनुमोदन

जल्द ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में विधानसभा बजट सत्र आहूत करने की फाइल को अनुमोदन किया जा सकता है. सरकार इस बार शॉर्ट नोटिस पर बजट सत्र नहीं बुलाना चाह रही है. इसलिए 21 दिन पहले का प्रस्ताव राजभवन भेजा जाएगा, जिस पर राज्यपाल कलराज मिश्र बजट सत्र आहूत करने की मंजूरी देंगे.

30 दिसम्बर को हुआ छठवें सत्र का सत्रावसान

15वीं विधानसभा के छठवें सत्र का सत्रावसान 30 दिसम्बर को हो गया था. राज्यपाल कलराज मिश्र ने आदेश जारी कर विधानसभा के छठवें सत्र का सत्रावसान कर दिया. अब सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल की अनुमति लेनी होगी.

Last Updated : Jan 8, 2022, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details