राजस्थान

rajasthan

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया लॉकडाउन की ओर इशारा, बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक

By

Published : May 6, 2021, 4:22 PM IST

Updated : May 6, 2021, 6:30 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए लॉकडाउन लगाने की ओर इशारा किया है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर राहुल गांधी के नेशनल लॉकडाउन के सुझाव का समर्थन किया है.

cm ashok gehlot,  lockdown in rajasthan
राजस्थान में लॉकडाउन

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार शाम 7:30 बजे फिर से मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. मंत्रिपरिषद की बैठक में 5 मंत्रियों की कमेटी कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये उठाए जाने वाले कदम को लेकर अपनी रिपोर्ट देगी.

पढ़ें: ऑक्सीजन एक्सप्रेस के टैंकर से O2 लीक होता रहा, ट्रेन दौड़ती रही

'कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक'

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि वह राहुल गांधी द्वारा दिए गए कॉल का पूरी तरह समर्थन करते हैं. एक साल से ज्यादा समय से हमारे डॉक्टर, हेल्थ वर्कर काफी दबाव में काम कर रहे हैं. हमने उनमें से कई लोगों को खो दिया है. कोरोना की दूसरी लहर इतनी खतरनाक है कि उसका बड़ा असर आने वाले दिनों में दिखेगा. विशेषज्ञों और डॉक्टरों का मानना ​​है कि हम पहले से ही ऑक्सीजन, दवाओं और अन्य उपकरणों की कमी का सामना कर रहे हैं. जल्द ही हम मेडिकल स्टाफ की कमी का भी सामना कर सकते हैं.

मंत्री परिषद की अहम बैठक

गहलोत ने आगे कहा कि गरीबोंं, प्रवासी कामगारों और आम लोगों को जिस तरह से पिछले साल लॉकडाउन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. उसको ध्यान में रखते हुए इस बार योजनाबद्ध तरीके से लॉकडाउन लगाकर संक्रमण की चेन को तोड़ना होगा. मतलब साफ है कि मुख्यमंत्री प्रदेश में लॉकडाउन की ओर बढ़ने की दिशा में इशारा कर रहे हैं. हालांकि इस बीच मुख्यमंत्री ने शाम को 7:30 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कई कठोर निर्णय लिए जा सकते हैं.

5 मंत्रियों की कमेटी देगी रिपोर्ट

बैठक में पांच मंत्रियों की कमेटी भी कोरोना संक्रमण को कैसे काबू किया जाये, इसको लेकर अपनी रिपोर्ट देगी. इस कमेटी का गठन 1 दिन पहले मंत्रिपरिषद की बैठक में किया गया था. कमेटी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग शामिल हैं.

Last Updated : May 6, 2021, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details