राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा: REET अभ्यर्थियों की मौत पर CM गहलोत ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

By

Published : Sep 25, 2021, 11:43 AM IST

Gehlot Government, horrific road accident in rajasthan

चाकसू में सड़क हादसे में 6 REET अभ्यर्थियों की मौत पर गहलोत सरकार ने आर्थिक सहायता की घोषणा की है. सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा राशि देने की घोषणा की गई है.

जयपुर.चाकसू में सड़क हादसे में 6 REET अभ्यर्थियों की मौत पर सीएम अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया है. इसके साथ ही सरकार ने अभ्यर्थियों की मौत पर आर्थिक सहायता की घोषणा की है. सरकार ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार मुआवजा राशि की घोषणा की है.

पढ़ें- चाकसू में भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत और 5 घायल...REET परीक्षा देने जा रहे थे सीकर

मृतकों के परिजनों को 2 लाख मुआवजा

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि चाकसू में सड़क हादसे में छह रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है. मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख एवं घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा दिया जाएगा.

सीएम गहलोत का ट्वीट

साथ ही गहलोत ने विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा कि मैं सभी अभ्यर्थियों से निवेदन करता हूं कि यात्रा करते हुए सावधानी रखें. तेज गति एवं असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं. यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है.

पढ़ें- REET Exam: परीक्षा पास कराने की गारंटी दे डमी कैंडिडेट बैठाने वाले 5 गिरफ्तार, 2 युवतियां भी शामिल...जयपुर-अजमेर कनेक्शन बेनकाब

डोटासरा ने व्यक्त की शोक संवेदनाएं

वहीं, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि आज चाकसू के पास रीट परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों की वैन के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से 6 छात्रों की मौत व 5 के घायल होने की हृदय विदारक सूचना मिली. भगवान उनकी आत्मा को शान्ति दे एवं परिवार को दुःख सहने की शक्ति दे.

चाकसू में हुआ हादसा

बता दें, राजधानी जयपुर के चाकसू में शनिवार को भीषण सड़क हादसा (Chaksu Road Accident) हुआ. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए. घायलों को चाकसू के सेटेलाइट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है. ये सभी परीक्षार्थी बारां से सीकर रीट की परीक्षा (REET 2021) देने जा रहे थे. यह घटना NH -12 निमिडिया मोड़ की है. बता दें, वैन में 11 लोग सवार थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details