राजस्थान

rajasthan

Fraud in Jaipur: लाखों रुपए के मोबाइल और अन्य एसेसरीज लेकर फरार हुए ठग

By

Published : Mar 15, 2022, 10:10 AM IST

जयपुर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक फर्म संचालक से लाखों रुपए की ठगी का मामला (Fraud in Jaipur) सामने आया है. एक फर्म संचालक से तीन ठगों ने 36 लाख रुपए से अधिक का सामान ठग लिया. पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Fraud in Jaipur
Fraud in Jaipur

जयपुर.राजधानी के जवाहर नगर थाना इलाके में मोबाइल सेट और विभिन्न मोबाइल एसेसरीज खरीदने का झांसा देकर एक फर्म संचालक से तीन ठगों ने 36 लाख रुपए से अधिक का सामान ठग (Fraud in Jaipur) लिया. इस संबंध में गोल मार्केट में फर्म का संचालन करने वाले भुवनेश दास बारठ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

प्रकरण की जांच कर रहे एएसआई कृष्ण पाल ने बताया की भुवनेश दास ने शिकायत दर्ज करवाई है कि दिसंबर 2021 में उनकी फर्म पर हितेश, धर्मेंद्र और सुरेंद्र नामक तीन व्यक्ति आए. जिन्होंने राजा पार्क में मोबाइल और एसेसरीज बेचने की दुकान का संचालन करना बताया. ठगों ने पीड़ित को अपनी बातों के जाल में फंसाया और उसकी फर्म से मोबाइल सेट और अन्य एसेसरीज खरीदने की इच्छा जाहिर की.

पढ़ें- Fraud in Jaipur: गुजरात के व्यापारी से 4 करोड़ की ठगी, कम दाम में अनाज दिलाने का दिया था झांसा

3 महीने तक उधार लिया लाखों का सामान: ठगों ने भुवनेश दास से दिसंबर 2021 से लेकर 8 मार्च 2022 तक विभिन्न कंपनियों के मोबाइल सेट और मोबाइल एसेसरीज उधर ली. ठगों ने सभी सामान के बिल भी बनवाए और जल्द भुगतान करने का आश्वासन देते रहे. जब उधार दिए गए सामान का बिल 36 लाख रुपए से अधिक का हो गया तब 9 मार्च को पीड़ित ने ठगों से संपर्क कर भुगतान करने के लिए कहा. इस पर ठगों ने दो-तीन दिन में संपूर्ण भुगतान करने का आश्वासन दिया और फिर अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर फरार हो गए.

पीड़ित जब ठगों की ओर से संचालित की जाने वाली दुकान पर पहुंचा तो वहां भी ताला लगा हुआ मिला. इस प्रकार से ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने जवाहर नगर थाने पहुंच ठगी का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर फरार चल रहे आरोपियों की तलाश करना शुरू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details