राजस्थान

rajasthan

Fraud arrested in Jaipur: पेटीएम से रुपए भुगतान करने का फर्जी यूपीआई मैसेज करके धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 11, 2022, 9:43 PM IST

जयपुर पुलिस ने UPI मैसेज करके धोखाधड़ी मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया (Cyber crime in Jaipur) है. वहीं जयपुर में ही डिजिटल कैमरे लूटने वाली गैंग गिरफ्तार को पुलिस ने दबोचा है.

Fraud arrested in Jaipur, Jaipur latest news
Fraud arrested in Jaipur

जयपुर. हरमाड़ा थाना पुलिस ने फर्जी यूपीआई मैसेज करके धोखाधड़ी करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने परचून की दुकान से सामान खरीद कर पीड़ित को पेटीएम के रुपये भुगतान करने का फर्जी यूपीआई मैसेज भेज कर धोखाधड़ी की थी. धोखाधड़ी करके परचूनी का सामान ले गए थे. जब पीड़ित ने पेटीएम अकाउंट चेक किया तो उसमें रुपए नहीं आए. तब पता चला कि फर्जी यूपीआई मैसेज भेज कर ठगी की गई है. जिसके बाद पीड़ित ने हरमाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया.

पुलिस ने वारदात के उपयोग में लिया गया वाहन भी जप्त कर लिया है. आरोपियों ने काफी लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदातें करना कबूल किया है. पुलिस ने आरोपी विजय यादव और विजय शर्मा को गिरफ्तार किया. डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर के मुताबिक पीड़ित रवि कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि राजावास बस स्टैंड के पास किराना की दुकान है, जहां 8 जनवरी को दो युवक स्कूटी लेकर आए थे. दुकान से सामान पैक करवा कर फर्जी पेटीएम यूपीआई टेक्स्ट मैसेज दिखा कर 5623 का सामान लेकर फरार हो गए थे. आरोपियों के कब्जे से माल भी बरामद किया गया है. आरोपियों ने जयपुर शहर में काफी जगह इस तरह की वारदातें करना स्वीकार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है (fraud with Patym in Jaipur).

यह भी पढ़ें.Dungarpur Special Court Order : दोस्त की हत्या के दोषी नाबालिग को उम्रकैद, 10 हजार का जुर्माना

डिजिटल कैमरे लूटने वाली गैंग गिरफ्तार

आरोपी गिरफ्तार

वहीं भांकरोटा थाना पुलिस ने चाकू की नोक पर हुई कैमरों की लूट की वारदात का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने महंगे हाईटेक और डिजिटल कैमरे लूट कर ले जाने वाली गैंग को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने वारदात का 24 घंटे में ही पर्दाफाश करके मुख्य सरगना समेत पूरी गैंग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी हर्षवर्धन, मानवेंद्र सिंह, पिंकू चौधरी, विकास गौड़ और दीपक उर्फ वीरेंद्र को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें.तुंगा में महिला की हत्या का मामला: वारदात स्थल से बरामद लेडीज चप्पल से खुली वारदात

भांकरोटा थाना अधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक आरोपियों ने 8 जनवरी को भांकरोटा थाना इलाके में विनायक सिटी बिंदायका सुनसान कॉलोनी में चाकू की नोक पर कैमरे लूट की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपियों ने पहले तो पीड़ित को फोन करके प्री- वेडिंग शूट का ₹4700 तय किया. जिसके बाद एक आरोपी चोरी की बाइक लेकर फोटोग्राफर को लेने गया. उसको बैठाकर शूटिंग डेस्टिनेशन पर ले जाने की बात कहकर विनायक सिटी सुनसान जगह पर ले गया, जहां पेशाब करने का बहाना करके बाइक रोकी और पीछे से अन्य बदमाश मौके पर पहुंच गए. सभी ने चाकू की नोक पर डरा धमकाकर महंगे कैमरे और बैग छीन लिया. इसके साथ ही पीड़ित का मोबाइल फोन भी लूट कर फरार हो गए थे. पीड़ित ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

मुहाना में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार

जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से लूट की राशि और अन्य सामान भी बरामद किया गया है. आरोपी सुनसान जगह पर मारपीट करके लूट की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपी अकेले व्यक्ति को देखकर और उसको निशाना बनाते थे. आरोपी अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस ने आरोपी अजय, कुलदीप और दिनेश को गिरफ्तार किया है. डीसीपी साउथ मृदुल कच्छावा के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आरोपियों ने 7 जनवरी को मुहाना मंडी से पैदल जा रहे व्यक्ति के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details