राजस्थान

rajasthan

Sachin Pilot Targeted BJP : महंगाई पर कांग्रेस ने जारी किया श्वेत पत्र, पायलट बोले- सरकार बनी तो गैस सिलेंडर के दाम 500 के पार नहीं होंगे...

By

Published : Jan 31, 2022, 11:03 PM IST

देहरादून में महंगाई पर श्वेत पत्र जारी करते हुए राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी को (Sachin Pilot Targeted BJP) जमकर घेरा. साथ ही कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के आने पर जनता को महंगाई से राहत दी जाएगी और रसोई गैस सिलेंडर भी सस्ता मिलेगा.

Sachin Pilot Targeted BJP
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट

देहरादून/जयपुर.राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को देहरादून में रहे. इस दौरान उन्होंने न केवल डोर-टू-डोर प्रचार प्रसार किया, बल्कि बीजेपी के किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष ऋषिपाल बालियान को भी कांग्रेस में शामिल किया. साथ ही महंगाई पर श्वेत पत्र भी जारी किया. इस दौरान सचिन पायलट ने महंगाई को लेकर आंकड़े पेश किए और कांग्रेस सरकार बनने पर की गई घोषणाओं को भी दोहराया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महंगाई के मुद्दे पर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा. इस मौके पर उन्होंने 'महा महंगाई भाजपा लाई' नाम का बुकलेट भी लांच किया. सचिन पायलट ने कहा कि उत्तराखंड की जनता परिवर्तन करने जा रही है. इस बार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही गैस के सिलेंडर के दाम 500 के पार नहीं होंगे.

ये भी पढ़ेंःबीजेपी में जाने को लेकर पूछे सवाल पर बोले सचिन पायलट- वो मुझे जानते नहीं हैं...

सचिन पायलट ने कहा कि झूठे नारे और बड़े-बड़े नारे देने में बीजेपी एक्सपर्ट है. बुकलेट में बीजेपी राज में 12 साल के उच्चतम स्तर पर थोक महंगाई, पेट्रोल डीजल पर टैक्स, 7 साल में जनता की जेब डाका, घरेलू और कमर्शियल गैस, एलपीजी गैस की कीमतों में आग, खाने पीने की सभी वस्तुओं के दाम आसमान पर आदि का जिक्र किया गया है.

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी को जमकर घेरा

महंगाई पर नहीं बोल रहे बीजेपी के मंत्रीःइसके अलावा रेल यात्री भाड़ा में 205% बढ़ोत्तरी, नए साल में महंगाई में इजाफा आदि को लेकर बीजेपी को घेरा है. वहीं, सचिन पायलट ने कहा कि बिना किसी से पूछकर तीन कृषि कानून लाए. राजनीतिक दृष्टि को देखते हुए तीनों काले कानून वापस लिए गया है. महंगाई के मुद्दे पर केंद्र से लेकर राज्य की बीजेपी सरकार का कोई भी मंत्री नहीं बोल रहा है.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस से बागी शूरवीर सिंह सजवाण ने नामांकन लिया वापस, इन सीटों पर भी प्रत्याशी पीछे हटे

ऋषिपाल बालियान ने थामा कांग्रेस का हाथःउत्तराखंड में चुनाव से पहले भी दल बदल की राजनीति जारी है. इसी कड़ी में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष किसान मोर्चा ऋषिपाल बालियान ने भी आज बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया. उन्हें राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई.

बता दें कि ऋषिपाल इससे पहले मंगलौर विधानसभा में बीजेपी के प्रत्याशी रह चुके हैं और किसानों में उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है. चुनाव से पहले ऋषिपाल के कांग्रेस में शामिल होने से हरिद्वार की कुछ सीटों पर खासतौर पर मंगलौर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details