राजस्थान

rajasthan

राजस्थान : कांग्रेस विधायक सहित अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानिये पूरा मामला

By

Published : Jun 1, 2021, 1:04 PM IST

Updated : Jun 1, 2021, 4:30 PM IST

कोरोना प्रोटोकॉल की अवहेलना को लेकर कांग्रेस विधायक के खिलाफ जयपुर पुलिस ने एक्शन लिया है. पुलिस ने जनाजे में शामिल हुए कांग्रेस विधायक रफीक खान सहित अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

fir registered against congress mla rafik khan
कांग्रेस विधायक सहित अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

जयपुर. राजधानी के रामगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को मशहूर समाजसेवी हाजी रफअत अली खान का हृदयाघात के चलते निधन होने के बाद निकाले गए जनाजे में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए 15 हजार के करीब लोग शामिल हुए. जिसमें विधायक रफीक खान सहित स्थानीय नेता व अन्य लोग भी शामिल हुए. जयपुर पुलिस को भी इस बात का अंदेशा नहीं था कि हाजी रफअत अली खान के जनाजे में इस प्रकार से हुजूम उमड़ पड़ेगा. रामगंज की सड़कों पर उमड़े विशाल जनसमूह को देखकर जयपुर पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए, लेकिन उस वक्त पुलिस किसी भी तरह का एक्शन लेने में असमर्थ थी.

कांग्रेस विधायक सहित अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

जब जनाजे में उमड़ी भीड़ के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे तब जयपुर पुलिस ने प्रकरण में लीपापोती करते हुए विधायक रफीक खान सहित 11 लोगों के खिलाफ नामजद व अन्य लोगों के खिलाफ कर्फ्यू का उल्लंघन करने का प्रकरण दर्ज किया है. पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों के खिलाफ भी महामारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

कांग्रेस विधायक सहित अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

पढ़ें :जयपुर: समाजसेवी हाजी रफत को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

हाजी रफअत अली द्वारा कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के चलते लोगों से ईद पर जुलूस न निकालने और घरों में ही इबादत करने की अपील की गई थी. जिसके चलते ही समाज के लोगों ने ईद का जुलूस टाल दिया था. वहीं हाजी रफअत अली के निधन के बाद उन्हीं के जनाजे में लोगों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर खानापूर्ति की है.

Last Updated :Jun 1, 2021, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details