राजस्थान

rajasthan

जयपुर जिला प्रमुख 'हाईवेल्टेज ड्रामा' : बीजेपी नेताओं के घेरे में मतदान करने पहुंचे कांग्रेस के जैकी टाटीवाल, राठौड़-मेघवाल हुए आमने सामने...देखें Exclusive वीडियो

By

Published : Sep 6, 2021, 5:00 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 5:23 PM IST

बीजेपी का दावा है कि रमा देवी जयपुर जिला प्रमुख का पद जीत गई हैं. क्योंकि भाजपा में रमा देवी के शामिल होने के बाद कांग्रेस के जैकी टाटीवाल भी बीजेपी नेताओं के साथ ही मतदान करने पहुंचे थे. इस दौरान राजेंद्र राठौड़ और गोविंद मेघवाल के बीच जमकर बहस हुई.

जयपुर जिला प्रमुख 'हाईवेल्टेज ड्रामा'
जयपुर जिला प्रमुख 'हाईवेल्टेज ड्रामा'

जयपुर.जिला प्रमुख के लिए मतदान से पहले जबरदस्त हंगामा हुआ. जैकी टाटीवाल बीजेपी के घेरे में मतदान स्थल पहुंचे थे. इस दौरान राजेंद्र राठौड़ और गोविंद मेघवाल आमने-सामने हो गए.

राजस्थान में 6 जिलों के जिला प्रमुख कौन होंगे यह शाम 6 बजे तक सामने आ जाएगा. लेकिन राजधानी जयपुर में जिला प्रमुख को लेकर कांग्रेस और भाजपा में जबरदस्त टकराव हुआ है. यह टकराव पहले भाजपा के कांग्रेस जिला परिषद सदस्य रमा चोपड़ा को अपनी पार्टी में जोड़ने और फिर उन्हें जिला प्रमुख का उम्मीदवार बनाए जाने से शुरू हुआ जो मतदान स्थल तक भी जारी रहा.

जिला प्रमुख चुनाव के दौरान इस तरह हुआ हंगामा

जहां भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही जिला परिषद सदस्य अपनी-अपनी बाड़ाबंदी से सीधे मतदान स्थल पहुंचे, लेकिन जिस एक मत कांग्रेस के जैकी टाटीवाल को लेकर सबसे ज्यादा रस्साकशी चल रही थी, वह जैकी टाटीवाल भाजपा के नेताओं के साथ मतदान करने पहुंचे. इस दौरान भाजपा के नेताओं ने जैकी टाटीवाल को अपने घेरे में रखा. इस दौरान जहां कांग्रेस के जिला परिषद सदस्यों को साथ लेकर राजस्थान कांग्रेस के उपाध्यक्ष विधायक गोविंद मेघवाल और पर्यवेक्षक मुमताज मसीह पहुंचे, तो वहीं भाजपा के जिला परिषद सदस्यों के साथ भाजपा के उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ मतदान स्थल तक पहुंच गए. इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच जबरदस्त हंगामेबाजी हुई. लेकिन जैकी टाटीवाल आखिर में भाजपा के सदस्यों के साथ ही मतदान करने गये.

आपस में भिड़े दिग्गज

गोविंद मेघवाल और राजेंद्र राठौड़ में जमकर हुई बहस

राजेंद्र राठौड़ और गोविंद मेघवाल में जमकर बहस हुई. मेघवावल बोले कि राजेंद्र राठौड़ ने अनुसूचित जाति के नेता का अपहरण किया है. राजेंद्र राठौड़ ने जबाव दिया कि नेता अपनी इच्छा से भाजपा को वोट दे रहे हैं. जैसे ही जैकी टाटीवाल मतदान करने के लिए भाजपा के जिला परिषद प्रत्याशियों के साथ पहुंचे तो जयपुर संभाग के कांग्रेस के प्रभारी गोविंद मेघवाल भी एक्टिव हो गए.

सुरक्षा घेरे में खास वोटर

पढ़ें-जयपुर की जिला प्रमुख बनीं रमा देवी, कांग्रेस से बगावत के बाद थामा था भाजपा का दामन...

वे टाटीवाल के पास पहुंचने का प्रयास करने लगे. इस दौरान मतदान स्थल के बाहर उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी पहुंच गए. राजेंद्र राठौड़ और गोविंद मेघवाल के बीच जमकर बहसबाजी हुई. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया. जहां गोविंद गोल मेघवाल ने कहा कि एक दलित कांग्रेस के जिला परिषद सदस्य को भाजपा ने अपहरण किया है और उससे जबरदस्ती भाजपा के पक्ष में मतदान करने का दबाव डाला जा रहा है. तो राजेंद्र राठौड़ ने गोविंद मेघवाल के सामने ही कह दिया कि जैकी टाटीवाल अपनी इच्छा से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने पहुंचा है उससे कोई जबरदस्ती नहीं की गई.

कई बार हुई धक्का मुक्की

भाजपा और कांग्रेस कर रही जिला प्रमुख बनाने का दावा

भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजेंद्र राठौड़ ने जिला प्रमुख भारतीय जनता पार्टी का बनाने का दावा किया और कहा कि 27 नहीं बल्कि हमें और भी ज्यादा वोट मिलेंगे, तो वही गोविंद मेघवाल भी यही दावा कांग्रेस पार्टी के लिए करते हुए नजर आए और कहा कि जिला प्रमुख कांग्रेस पार्टी का ही बनेगा, क्योंकि भाजपा के कुछ सदस्य उन्हें वोट करेंगे.

जैकी टाटीवाल का वोट सबसे महत्वपूर्ण

रमा देवी चोपड़ा ने तो भाजपा ज्वाइन भी कर ली है और वह जिला प्रमुख की उम्मीदवार हैं. ऐसे में रमा चोपड़ा का वोट तो भारतीय जनता पार्टी को ही जाएगा. इसमें कोई दो राय नहीं है. लेकिन जैकी टाटीवाल अभी तक कांग्रेस के ही सदस्य हैं उन्होंने अगर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट कर दिया तो फिर जिला प्रमुख भारतीय जनता पार्टी का ही बनेगा. क्योंकि अभी जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस पार्टी के 27 और भारतीय जनता पार्टी के 24 सदस्य चुनाव जीत कर आए हैं. ऐसे में चुनाव में तो पूर्ण बहुमत कांग्रेस पार्टी को मिला था. लेकिन रमा चोपड़ा के बगावत करने के बाद समीकरण बदल गए हैं. अगर जैकी टाटीवाल जो भाजपा के साथ मतदान करने पहुंचे थे वे अगर भाजपा के पक्ष में मतदान कर दिया तो फिर जिला प्रमुख भी भारतीय जनता पार्टी का बनेगा. वैसे दावा किया जा रहा है कि रमा देवी का जिला प्रमुख बनना तय है.

Last Updated : Sep 6, 2021, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details