राजस्थान

rajasthan

Exclusive: राजस्थान में दो दिन से फैलाई जा रही 18 दुष्कर्म की वारदात झूठीः ADG, सिविल राइट्स

By

Published : Oct 2, 2020, 1:26 PM IST

राजस्थान में 2 दिन से लगातार रेप की वारदातें सामने आ रही हैं. वहीं बारां गैंगरेप को लेकर बीजेपी सरकार को घेरने में लगी है. इसी दौरान एडीजी सिविल राइट्स प्रकाश मेहराड़ा ने प्रदेश में रेप वारदातों का लेकर बड़ा बयान दिया है. एडीजी का कहना है कि राजस्थान में पिछले दो दिन से रेप की घटनाओं को लेकर झूठी बात फैलाई जा रही है.

rape in rajasthan, राजस्थान न्यूज
एडीजी सिविल राइट्स का Exclusive इंटरव्यू

जयपुर.राजस्थान के बारां में दो नाबालिग से गैंगरेप मामले को लेकर प्रदेश में सियासत गर्म है. बीजेपी ने इस मामले को लेकर गहलोत सरकार को घेरा है. वहीं सोशल मीडिया पर भी राजस्थान सरकार और पुलिस को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे मेंएडीजी सिविल राइट्स रवि प्रकाश मेहराडा ने ईटीवी भारत से इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है. एडीजी का कहना है कि राजस्थान में 2 दिन से दुष्कर्म होने की जो बात फैलाई जा रही है, वह भी पूरी तरह से गलत है.

एडीजी सिविल राइट्स का Exclusive इंटरव्यू

सोशल मीडिया पर राजस्थान सरकार और राजस्थान पुलिस को निशाना बनाते हुए वायरल किए जा रहे पोस्ट की पड़ताल करने के लिए जब ईटीवी भारत की टीम ने एडीजी सिविल राइट्स रवि प्रकाश मेहरडा से संपर्क साधा तो उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान बताया कि राजस्थान में 2 दिनों में दुष्कर्म की 18 घटनाएं कहीं पर भी घटित नहीं हुई है.

एडीजी सिविल राइट्स रवि प्रकाश मेहरडा ने कहा कि प्रदेश में कहीं पर भी दुष्कर्म की कोई वारदात घटित होती है या फिर दुष्कर्म का कोई भी मामला किसी भी थाने में दर्ज किया जाता है तो उसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय के पास होती है. सोशल मीडिया पर राजस्थान में 2 दिन में दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर जो भी पोस्ट वायरल की जा रही है, वह पूरी तरह से गलत है.

बारां में नहीं हुआ बालिकाओं से दुष्कर्म, मजिस्ट्रेट के बयानों में हुई पुष्टि

रवि प्रकाश मेहरडा ने बताया कि बारां की दो नाबालिग बालिकाओं के साथ दुष्कर्म होने की जो बात फैलाई जा रही है, वह भी पूरी तरह से गलत है. दोनों बालिकाओं ने मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान में खुद यह बात कही है कि वह अपनी मर्जी से घूमने गई थीं. इस दौरान उनके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ या दुष्कर्म की घटना घटित नहीं हुई है. इसको लेकर एसपी बारां ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह पूरी बात स्पष्ट कर दी गई है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग इस प्रकरण को जबरदस्ती तूल देने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें.सवाई माधोपुर : सेक्स रैकेट चला रही थीं भाजपा और कांग्रेस की महिला पदाधिकारी, 5 गिरफ्तार

साथ ही उन्होंने कहा कि अभी इस प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है और यदि ऐसा कुछ है तो अनुसंधान में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर बीजेपी द्वारा राजस्थान सरकार और राजस्थान पुलिस पर अनेक सवालिया निशान खड़े किए जा रहे हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हाथरस गैंगरेप की तुलना बारां प्रकरण से करना गलत बताया है.

रवि प्रकाश मेहरडा ने कहा कि अभी इस प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है और यदि ऐसा कुछ है तो अनुसंधान में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. इस पूरे प्रकरण को लेकर बीजेपी द्वारा राजस्थान सरकार और राजस्थान पुलिस पर अनेक सवालिया निशान खड़े किए जा रहे हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हाथरस गैंगरेप की तुलना बारां प्रकरण से करना गलत बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details