राजस्थान

rajasthan

न्यू ट्रांसपोर्ट नगर की 40 बीघा जमीन और हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय को आवंटित जमीन से अतिक्रमण हटाया

By

Published : Mar 3, 2021, 10:58 PM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए सीकर रोड पर 40 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया. यहां जेडीए द्वारा नया ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए अवाप्त की गई जमीन पर अतिक्रमण किया गया था. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 70 करोड़ रुपए आंकी गई है.

encroachment removed in jaipur,  jaipur news
न्यू ट्रांसपोर्ट नगर की 40 बीघा जमीन और हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय को आवंटित जमीन से अतिक्रमण हटाया

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए सीकर रोड पर 40 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया. यहां जेडीए द्वारा नया ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए अवाप्त की गई जमीन पर अतिक्रमण किया गया था. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 70 करोड़ रुपए आंकी गई है. इसके साथ ही दहमीकलां में श्री हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय को आवंटित की गई भूमि पर किए गए अतिक्रमण को भी ध्वस्त किया गया.

पढ़ें:राजस्थान विधानसभाः किसी ने कहा- मोदी फोबिया तो किसी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल...

जोन 13 के क्षेत्राधिकार में सीकर रोड पर सरकारी जमीन पर कई वर्षों से काश्तकारों द्वारा अतिक्रमण कर 16 कमरे, 15 प्लाटों की बाउंड्रीवॉल, 6 लेट बाथ, मिट्टी के ढोल, तारबंदी, ग्रेवल सड़कें और अन्य अवैध निर्माण किया हुआ था. जिसे तकनीकी शाखा और राजस्व शाखा की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा ध्वस्त करते हुए, जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. इस जमीन पर ट्रांसपोर्टर्स को कुछ भूखंड जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटित किए गए हैं और बचे हुए भूखंडों के आवंटन की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है.

इसके अलावा जोन 12 के क्षेत्राधिकार में अजमेर रोड पर ग्राम दहमीकलां में हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के लिए अवाप्त की गई जमीन पर करीब 1500*3 फ़ीट तक सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर टीनशेडनुमा कमरा, मिट्टी के ढोल, लोहे के एंगल लगाकर की गई तारबंदी और अन्य अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया. इस कार्रवाई में प्रवर्तन अधिकारी जोन 12, जोन 7, स्थानीय थाना पुलिस बगरू का जाब्ता और प्राधिकरण में उपलब्ध जाब्ते के साथ राजस्व और तकनीकी स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा संपादित की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details