राजस्थान

rajasthan

Rahul Tweet Effect: भरत की चमकी किस्मत, सीएम से मुलाकात... एसएमएस स्टेडियम क्रिकेट एकेडमी में मिलेगी ट्रेनिंग

By

Published : Jul 30, 2022, 7:58 AM IST

सोशल मीडिया पर राजसमंद के भरत की चौतरफा चर्चा है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के एक ट्वीट ने इस उभरते गेंदबाज की राह आसान बना दी है (Effect of Rahul Tweet). उसका सपना पूरा हो रहा है. पहले वैभव गहलोत और अब प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद मिले भरोसे ने उसके हौसलों को नई उड़ान दी है.

Rahul Tweet Effect
सीएम ने भरत को दिया आशीर्वाद

जयपुर :सूबे के मुखिया से मुलाकात कोई छोटी बात नहीं होती लेकिन जब उम्र कच्ची हो और इरादे पक्के हों तो सफलता की इबारत लिखी जा सकती है. ऐसा ही कुछ शुक्रवार को राजसमंद के उभरते क्रिकेटर भरत सिंह खरवड़ के साथ हुआ. 16 साल के भरत ने अपने पिता, मामा और पीटीआई संग सीएम आवास पर मुलाकात की. उनका आशीर्वाद लिया और ट्रेनिंग को लेकर आश्वासन भी प्राप्त किया (Tweet On Rajsamand Bharat).

मुख्यमंत्री ने उभरते हुए गेंदबाज और उनके परिजनों से मुलाकात करते हुए वर्तमान प्रशिक्षण की जानकारी ली. कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में संचालित क्रिकेट एकेडमी में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाकर हुनर को निखारा जाएगा. प्रशिक्षण के साथ रहने-खाने सहित सभी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी.मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात के अवसर पर राजस्थान क्रिकेट एकेडमी (आरसीए) के अध्यक्ष वैभव गहलोत, गेंदबाज के पिता कालू सिंह, मामा गणेश कड़ेचा और पीटीआई लक्ष्मण गुर्जर उपस्थित रहे.

Rahul Tweets For Devgarh Boy: एक वीडियो पर एक ट्वीट ने बदल दी 'भरत' की तकदीर!

और राहुल के ट्वीट से बन गई बात: बता दें कि प्रतिभावान किशोर भरत के वीडियो को सांसद राहुल गांधी ने रिट्वीट कर प्रोत्साहित किया था (Effect of Rahul Tweet). इस बच्चे के सपने को पूरा करने की गुजारिश प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत से की थी. सासंद के Retweet ने भरत की किस्मत का ताला खोल दिया. सीएम के भरोसे के बाद कई गणमान्य लोग उससे मिले. 80 घरों वाले गांव मोजावतों का गुड़ा के होनहार बच्चे से मिलने सीपी जोशी, आरसीए संरक्षक वैभव गहलोत तक उसके पास पहुंचे. फिर भरोसे के साथ न्योता मिला और शुक्रवार को भरत राजधानी जयपुर आ गया.

सरकार ने किया ट्रेनिंग दिलाने का वादा

Effect of Rahul Tweet : भरत को लेकर उदयपुर पहुंचे आरसीए अध्यक्ष, वैभव बोले- हर तरीके से करेंगे मदद...

भरत की खूबी: किसान पिता और गृहणी मां के भरत गांव के ही स्कूल में पढ़ते हैं और क्रिकेट इनके लिए जुनून है. 10 साल की उम्र में पहली बार बॉल हाथों में थामी तो आज तक उसका साथ नहीं छोड़ रहे. भरत को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेटली और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बॉलिंग अंदाज ने काफी प्रभावित किया हैं (Rahul Tweet On Rajsamand Bharat). रवि बिश्नोई उनके आइडियल हैं. भरत सिंह हर दिन करीब 3 घंटे प्रैक्टिस करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details