राजस्थान

rajasthan

REET 2021 में पद बढ़ाने की मांग, बेरोजगारों की पुलिस से नोक-झोंक... छह सदस्यों को वार्ता के लिए बुलाया

By

Published : Dec 29, 2021, 5:40 PM IST

रीट 2021 में अध्यापकों के पद 30 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग (Demand to increase posts in REET 2021) को लेकर शहीद स्मारक पर उग्र प्रदर्शन किया गया. शहीद स्मारक के बाहर पुलिस से नोंक-झोंक के बाद छह सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया गया.

REET 2021
रीट 2021

जयपुर. राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट)-2021 में अध्यापकों के पद बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे बेरोजगारों ने बुधवार को उग्र प्रदर्शन किया. शहीद स्मारक के बाहर पुलिस से नोक-झोंक (REET aspirants clash with police in Jaipur) के बाद छह सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया गया है.

दरअसल, रीट-2021 में अध्यापकों के पद 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग को लेकर बेरोजगार लगातार आंदोलन कर रहे हैं. आज उन्होंने शहीद स्मारक के बाहर उग्र प्रदर्शन किया और सिविल लाइन्स कूच करने का एलान किया.

पढ़ें:Upen Yadav Meet BD Kalla: REET भर्ती में पद बढ़ाने की मांग पर शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन...सीएम से मीटिंग के बाद ही होगा निर्णय

इन युवाओं को रोकने के लिए पुलिस ने दो स्तर का घेरा बनाया. प्रदर्शनकारियों ने घेरा तोड़ने का प्रयास किया तो पुलिस से उनकी तीखी नोक-झोंक हुई. बाद में पुलिस से वरिष्ठ अधिकारियों ने बीच-बचाव किया. छह सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को अधिकारियों से बातचीत के लिए भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details