राजस्थान

rajasthan

भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने की मांग को लेकर जयपुर से दिल्ली के लिए पैदल मार्च रवाना

By

Published : Dec 10, 2020, 8:51 PM IST

जयपुर में अटकी सरकारी नौकरियों की भर्ती को जल्द से जल्द पूरी करवाने की मांग को लेकर गुरुवार को जयपुर से दिल्ली के लिए पैदल मार्च निकाला गया. इस दौरान राजस्थान रोजगार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष असलम चोपदार के साथ तीन अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहे. चोपदार ने कहा कि राजस्थान देश में बोरोजगरी के मामले में ऊपरी पायदान पर है. कुछ भर्तियों की घोषणा को काफी समय बीत जाने के बाद भी अभी तक प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Rajasthan Employment Federation
अटकी 11 भर्तियों को पूरा करवाने की मांग को लेकर जयपुर से दिल्ली पैदल मार्च रवाना

जयपुर.प्रदेश में सरकार की घोषणा के बाद भी अटकी सरकारी नौकरियों की भर्ती को जल्द से जल्द पूरी करवाने की मांग को लेकर गुरुवार को जयपुर से दिल्ली के लिए पैदल मार्च रवाना हुआ. राजस्थान रोजगार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष असलम चोपदार के साथ तीन अन्य पदाधिकारी जयपुर से दिल्ली के लिए पैदल रवाना हुए. इससे पहले उन्होंने राजधानी जयपुर स्थित गांधी सर्किल पर लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन किया और पुष्पांजलि अर्पित की.

महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष असलम चोपदार का कहना है कि राजस्थान देश में बोरोजगरी के मामले में ऊपरी पायदान पर है. कुछ भर्तियों की घोषणा को काफी समय बीत जाने के बाद भी अभी तक प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. इसके अलावा कई भर्तियां अटकी हुई है. जबकि कई मामलों में कोर्ट के आदेश के बाद भी पद नहीं भरे जा रहे हैं. जिससे बेरोजगारों में रोष है.

अटकी 11 भर्तियों को पूरा करवाने की मांग को लेकर जयपुर से दिल्ली पैदल मार्च रवाना

उनका कहना है कि सरकार के रवैये से आहत बेरोजगारों की आवाज बुलंद करने के लिए जयपुर के गांधी सर्किल से दिल्ली तक पैदल मार्च का आज आगाज किया गया है. उनका कहना है कि रीट भर्ती की घोषणा हुए 11 महीने हो चुके हैं, लेकिन अभी तक विज्ञप्ति जारी नहीं हुई है. इसी तरह प्रथम श्रेणी व्याख्याता, पंचायतीराज विभाग में एलडीसी, सूचना सहायक भर्ती, रीट-2016 अंग्रेजी, गणित और विज्ञान कि भर्ती का मामला अटका हुआ है.

पढ़ें-राजस्थान हाईकोर्ट : आरएएस भर्ती प्रक्रिया से अपात्र होंगे बाहर, साक्षात्कार पर रोक जारी

उन्होंने संस्कृत शिक्षा विभाग में रिक्त पद भरने, प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा की प्रोविजनल लिस्ट जारी करने, एएनएम, जीएनएम भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने, बेरोजगारी भत्ता दिलवाना फिर से शुरू करवाने और रीट-2018 प्रथम और द्वितीय लेवल की रिक्त पदों पर तीन गुना सूची जारी करने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details