राजस्थान

rajasthan

न कॉल न मैसेज फिर भी खाते से गायब हो गए लाखों रुपए

By

Published : Sep 14, 2022, 2:17 PM IST

राजधानी जयपुर में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के खाते से तीन लाख रुपए की ठगी कर (Cyber Fraud in Jaipur) ली. खाते से रुपए कटने के बाद पीड़ित ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Cyber thugs disappeared 3 lakh rupees
बजाज नगर पुलिस थाना

जयपुर. राजधानी के बजाज नगर थाना इलाके में साइबर ठगों एक व्यक्ति के खाते से 3 लाख रुपए की ठगी कर (Cyber Fraud in Jaipur) ली. पीड़ित को खाते से रुपए कटने की जानकारी बैंक की ओर से दी गई. जिसके बाद पीड़ित ने खाते को फ्रिज कराया. जिसके बाद पीड़ित शंकर शर्मा ने मंगलवार देर रात पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पीड़ित शंकर शर्मा के मुताबिक उसके पास किसी व्यक्ति का न फोन आया और न ही किसी तरह का कोई मैसेज आया, उसके बावजूद भी उसके खाते से इतनी बड़ी राशि निकल गई. जांच अधिकारी प्रकाश राम विश्नोई ने बताया कि पीड़ित का क्रेडिट कार्ड उसके पास ही मौजूद है. इसके बावजूद भी ठगों ने क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते हुए खाते से राशि का ट्रांजेक्शन किया है. मंगलवार शाम पीड़ित के मोबाइल पर बैंक से फोन आया और उससे खाते से किए जा रहे ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी ली गई. तब पीड़ित ने किसी भी तरह का कोई ट्रांजेक्शन करने से इनकार किया.

पढ़ें- विदेश में शेफ की नौकरी दिलाने का झांसा दे 3 लाख रुपये से अधिक की ठगी

इसके बाद तुरंत बैंक की ओर से क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक कर खाते को फ्रिज किया गया. जब तक खाते को फ्रीज किया गया तब तक साइबर्ट्रक 11 अलग-अलग ट्रांजेक्शन करते हुए पीड़ित के खाते से 3 लाख 2 हजार रुपए की राशि निकाल चुके थे. इसके बाद पीड़ित ने पुलिस थाने पहुंच कर ठगी का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल पुलिस ने ट्रांजेक्शन डिटेल के आधार पर जांच शुरू कर दी है. प्रथम दृष्टया साइबर ठगों की ओर से कार्ड क्लोनिंग कर ठगी की वारदात को अंजाम देने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details