राजस्थान

rajasthan

जयपुरः कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिन्हित एरिया में लगाया गया कर्फ्यू

By

Published : May 18, 2020, 11:34 PM IST

जयपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. वहीं जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. उन इलाकों में पुलिस प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

जयपुर के इलाकों में लगा कर्फ्यू, Curfew imposed in Jaipur areas
चिन्हित एरिया में लगाया कर्फ्यू

जयपुर. राजधानी में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जयपुर में कोरोना संक्रमण के साथ ही कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. उन इलाकों में पुलिस प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है. जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट

जयपुर के शिवदासपुरा, मुरलीपुरा, विद्याधर नगर, मोती डूंगरी और मुहाना थाना इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लगाया गया है. शिवदासपुरा थाना इलाके में रामपुरा उर्फ कंवरपुरा की ढाणी, रामपुरा, मुरलीपुरा थाना इलाके में शंकर नगर ए कॉलोनी, शिव नगर प्रथम कॉलोनी के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

पढ़ेंःप्रदेश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मजदूरों के लिए चलेंगी श्रमिक स्पेशल बसें: CM अशोक गहलोत

विद्याधर नगर थाना इलाके में मुख्य अंबाबाड़ी रोड कौशल किशोर मार्ग, मोती डूंगरी थाना इलाके में बच्चा पार्क और भोमियाजी की छतरी और मुहाना थाना इलाके में कनक विहार और श्याम नगर तृतीय के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है.

जयपुर के इलाकों में लगा कर्फ्यू

कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में लोगों की आवाजाही को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है. कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में निर्भया स्क्वायड टीम, क्यूआरटी, ईआरटी, एसटीएफ, आरएसी, हाडी रानी, जेब्रा और घुड़सवारों द्वारा निरंतर गश्त निगरानी की जा रही है.

जयपुर में करीब 40 थाना इलाकों में पूर्ण या आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है. सभी कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया गया है. मुख्य मार्गो को बंद किया गया है और लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

पढ़ेंःउदयपुर में 15 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा पहुंचा 395

जयपुर शहर में परकोटा क्षेत्र के अलावा भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, आमेर, जालूपुरा, संजय सर्किल, विद्याधर नगर, लाल कोठी, आदर्श नगर, खोनागोरियां, मोती डूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, मालपुरा गेट, बजाज नगर, मालवीय नगर, सांगानेर, रामनगरिया, बस्सी, जवाहर सर्किल, जवाहर नगर, प्रताप नगर, सदर, मुरलीपुरा, झोटवाड़ा, भांकरोटा, करधनी, वैशाली नगर, विश्वकर्मा, मुहाना, सोडाला, शिप्रा पथ, मानसरोवर, शिवदासपुरा और ज्योति नगर थाने के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है.

कोरोना के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की सख्त निगरानी रख रही है. साइबर पेट्रोलिंग के तहत चिन्हित असामाजिक तत्वों का डाटाबेस तैयार किया जा रहा है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंःEXCLUSIVE: हाथों को सैनिटाइज करने के लिए अपनाएं SumanK और SumanKT फार्मूला

कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में ड्रोन कैमरा से भी निगरानी रखी जा रही है. ड्रोन कैमरे की रिकॉर्डिंग के माध्यम से लॉकडाउन और धारा-144 का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details