राजस्थान

rajasthan

Lockdown में छूट के साथ ही जयपुर में बढ़ा अपराध का ग्राफ...

By

Published : Jun 6, 2020, 3:44 PM IST

लॉकडाउन में छूट के साथ ही राजधानी जयपुर में अपराध के आंकड़ों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. जयपुर में लॉकडाउन के बाद 10 हत्या की वारदातें हुई हैं. एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि अपराध के ग्राफ में बढ़ोतरी को देखते हुए सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया था. इसके साथ ही बदमाशों पर नकेल कसने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

crime increased in jaipur,  लॉकडाउन के बाद जयपुर में अपराध,  जयपुर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  jaipur news,  rajasthan news,  crime rate in jaipur,  latest crime in jaipur,  crime rate in jaipur after lockdown,  लॉकडाउन,  जयपुर में क्राइम का ग्राफ,  लॉकडाउन के बाद अपराध के आंकड़े
जयपुर में बढ़ा अपराध का ग्राफ

जयपुर. लॉकडाउन में छूट मिलने के साथ ही राजधानी जयपुर में एक बार फिर से अपराध का आंकड़ा बढ़ने लगा है, जो जयपुर पुलिस के लिए चिंता का विषय है. हालांकि, लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद राजधानी जयपुर में हत्या की 10 वारदातें हुईं.

जयपुर में बढ़ा अपराध का ग्राफ

तमाम वारदातों का पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार भी कर लिया. इसके साथ ही वाहन चुराने वाली और चेन स्नेचिंग करने वाली गैंग के बदमाशों को भी जयपुर पुलिस ने दबोचा है, लेकिन अपराध का आंकड़ा उसके बावजूद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

पढ़ें:जेल में खेल: अलवर कारागार में सजा नहीं मौज काट रहे कैदी!, देखिए भ्रष्टाचार पर बड़ा खुलासा

राजधानी में एक के बाद एक वारदातें घटित हो रही हैं जो जयपुर पुलिस की बेचैनी को बढ़ा रही हैं. एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम, अशोक कुमार गुप्ता का कहना है कि लॉकडाउन में छूट मिलने के साथ ही अपराध के ग्राफ में बढ़ोतरी को देखते हुए तमाम थानों के थाना अधिकारियों को पहले ही अलर्ट कर दिया गया था.

इसके साथ ही बदमाशों पर नकेल कसने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई. इस दौरान कई इनामी बदमाश जो लंबे समय से वांछित चल रहे थे उन्हें भी गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही दूसरे जिलों में वांछित चल रहे बदमाशों को भी जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर दूसरे जिलों की पुलिस को सौंपा है.

मई में अपराध का डेटा
अपराध20192020
हत्या 5 10
हत्या का प्रयास 14 2
लूट 25 5
अपहरण 91 18
दुष्कर्म 75 14
नकबजनी 126 26
दुपहिया वाहन चोरी 714 104
चौपहिया वाहन चोरी 70 8
अन्य चोरी 421 64
अन्य अपराध 1941 367

ABOUT THE AUTHOR

...view details