राजस्थान

rajasthan

राजस्थान विश्वविद्यालय में कोविड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन, कर्मचारियों और परिजनों को लगाए गए टीके

By

Published : Apr 15, 2021, 3:53 PM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें राजस्थान विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और उनके परिजनों को टीके लगाए गए.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Organizing Covid Vaccination Camp
RU में आयोजित किया गया कोविड वैक्सीनेशन का आयोजन

जयपुर.कोरोना संक्रमण की लगातार तेज होती दूसरी लहर और प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोविड मरीजों की संख्या के बीच गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया.

इस शिविर में राजस्थान विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और उनके परिजनों को कोरोना के टीके लगाए गए. इस शिविर में करीब 100 विवि कर्मचारियों और उनके परिजनों को कोविशिल्ड की पहली खुराक का टीका लगाया गया है.

RU में आयोजित किया गया कोविड वैक्सीनेशन का आयोजन

राजस्थान विश्वविद्यालय स्थित स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. श्याम मित्तल का बताया कि आज राजस्थान विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया है. जिसे लेकर लोगों में उत्साह है. उनका कहना है कि दोपहर तक करीब 45 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक का टीका लगाया गया है और शाम तक करीब 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है.

पढ़ें-कोटा: वृद्ध की हत्या कर खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंचा आरोपी

उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग के निर्देशों की पालना करते हुए यहां टीकाकरण किया जा रहा है. जिसमें 45 साल या उससे ऊपर के लोगों के टीके लगाए जा रहे हैं. पोस्ट वैक्सीनेशन रूम भी बनाया गया है. जहां टीका लगाने के बाद लोगों को बैठाकर ऑब्सर्वेशन में रखा जा रहा है. टीका लगाने से पहले लोगों की स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि उन्हें पहले से कोई समस्या तो नहीं है. बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन, प्रदेश के चिकित्सा विभाग और छात्र प्रतिनिधि कैलाश खुड़ी के सहयोग से इस टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details