राजस्थान

rajasthan

जयपुर: आमेर के हांडी पुरा इलाके में मिला कोरोना पॉजिटिव, इलाके में लगा कर्फ्यू

By

Published : May 21, 2020, 12:44 AM IST

जयपुर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. बुधवार को आमेर के हांजी पुरा इलाके में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद मरीज को सएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. वहीं उसके परिजनों को घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है. साथ ही इलाके में कर्फ्यू लागू किया गया है.

हांडी पुरा में कोरोना पॉजिटिव, आमेर में कोरोना पॉजिटिव, Corona positive in Handi Pura
हांडी पुरा में कोरोना पॉजिटिव

जयपुर. राजधानी जयपुर में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जयपुर के आमेर इलाके में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया. आमेर इलाके की हांडी पुरा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद मेडिकल टीम ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को आइसोलेट करवाया है. वहीं परिजनों को भी घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है.

ये पढ़ें:उदयपुर से राहत की खबर, 42 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 5 ठीक होकर घर लौटे

जानकारी के मुताबिक आमेर के हांडी पुरा निवासी एक व्यक्ति दो दिन पहले पसलियों में दर्द होने के कारण दिल्ली रोड स्थित निम्स अस्पताल में भर्ती हुआ था. जिसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद व्यक्ति को एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. वहीं 8 परिजनों को घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसके बाद पूरे इलाके को सैनिटाइज करवाया गया. आमेर सीएससी अस्पताल की टीम आसपास के पूरे इलाके में स्क्रीनिंग का काम कर रही है. वहीं कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति की ट्रेवल्स हिस्ट्री के आधार पर संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. जिनकी भी जांच करवाई जाएगी.

ये पढ़ें:Corona Update: प्रदेश में कोरोना के 170 नए मामले, अब तक 145 की मौत...कुल आंकड़ा 6015

हांडी पुरा इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस का अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं मुख्य मार्गों को बंद कर लोगों की आवाजाही को भी प्रतिबंधित किया गया है. पुलिस आसपास के सभी लोगों को जागरूक कर रही है. प्रशासन की ओर से अपील की जा रही है कि, सभी अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहें. अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले. घरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें. साथ ही सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी की पालना कर प्रशासन का सहयोग करें. लॉकडाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ओर से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details