राजस्थान

rajasthan

विधानसभा उपचुनाव- 2021: कोरोना संक्रमित मतदाता PPE किट पहनकर अंतिम घंटों में कर सकेंगे मतदानः मुख्य निर्वाचन अधिकारी

By

Published : Apr 9, 2021, 7:07 PM IST

प्रदेश की 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कोरोना संक्रमित, कोरोना संदिग्ध और क्वारंटीन में रह रहे मतदाता पीपीई किट पहनने के साथ अन्य सभी कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों की पालना करते हुए मतदान दिवस पर शाम 5.30 से 6 बजे के मध्य मतदान कर सकेंगे.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता, Rajasthan Assembly by-election - 2021
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता

जयपुर.प्रदेश की 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कोरोना संक्रमित, कोरोना संदिग्ध और क्वारंटीन में रह रहे मतदाता पीपीई किट पहनने के साथ अन्य सभी कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों की पालना करते हुए मतदान दिवस पर शाम 5.30 से 6 बजे के मध्य मतदान कर सकेंगे.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि राज्य में पिछले दिनों से कोविड संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में संक्रमित मतदाताओं की ओर से उनकी सहमति पर पूरे प्रोटोकॉल के साथ मतदान करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र पर उनके लिए अलग से प्रतीक्षा कक्ष बनाया जाएगा और आने वाले प्रत्येक संक्रमित मतदाता को पीपीई किट भी उपलब्ध करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस ने असम में सहयोगी दल AIUDF के विधायक प्रत्याशियों को किया जयपुर शिफ्ट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी या रिटर्निंग अधिकारी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से समन्वय कर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कोविड संक्रमित, संदिग्ध या क्वारंटीन या अस्पताल में भर्ती होने की दिन प्रतिदिन की सूची प्राप्त कर इसकी मतदाता सूची से मैपिंग कर भागवार सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

गुप्ता ने बताया कि उस सूची को बूथ लेवल अधिकारी और एएनएम की टीम बनाकर उपलब्ध करवाई जाएगी, जो कि कोविड संक्रमित या संदिग्ध या क्वारंटीन मतदाता के निवास स्थान पर जाएगी और उनके परिजनों को यह सूचित करेगी कि वह मतदाता मतदान दिवस पर शाम 5.30 बजे से 6 बजे के मध्य मतदान केन्द्र पर आकर सुरक्षित तरीके से मतदान कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details