राजस्थान

rajasthan

बिना कोरोना गाइडलाइन की पालना किए धड़ल्ले से दौड़ रहीं लो फ्लोर बसें, 2 महिला कंडक्टर कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Apr 20, 2021, 7:30 PM IST

जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान लो फ्लोर बसों का संचालन बदस्तूर जारी है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें रूट नंबर 7 पर संचालित लो फ्लोर बस खचाखच भरी नजर आ रही है. वहीं, मंगलवार को लो फ्लोर बस में टिकट काटने वाली दो महिला कंडक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिली है.

Low floor bus of jaipur,  Corona Guideline Violation
लो फ्लोर बसों में नहीं हो रही गाइडलाइन की पालना

जयपुर.जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान लो फ्लोर बसों का संचालन बदस्तूर जारी है. आलम ये है कि ये बसें खचाखच भर कर चल रही है. ऐसे में जहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है तो वहीं मंगलवार को दो महिला कंडक्टर कोरोना पॉजिटिव मिली है. जिससे अब जेसीटीएसएल के कर्मचारियों में डर का माहौल है.

लो फ्लोर बसों में नहीं हो रही गाइडलाइन की पालना

पढ़ें-COVID-19 : राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ते मामले, जानें क्या व्यवस्था कर रही है सरकार, कितने बेड और ICU हैं खाली

राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जन अनुशासन पखवाड़े की शुरूआत की, लेकिन सड़कों पर अनुशासन नजर नहीं आ रहा. यहां लोगों की आवाजाही लगातार देखने को मिल रही है. वहीं, जेसीटीएसएल की संचालित लो फ्लोर बसों में भी बड़ी संख्या में लोग सफर कर रहे हैं.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें रूट नंबर 7 पर संचालित लो फ्लोर बस खचाखच भरी नजर आ रही है. खिरनी फाटक से ट्रांसपोर्ट नगर तक चलने वाली इस बस में सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ती हुई नजर आई.

2 महिला कंडक्टर कोरोना पॉजिटिव

वहीं, मंगलवार को लो फ्लोर बस में टिकट काटने वाली दो महिला कंडक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिली है. महिला कंडक्टर अनीता शर्मा और रेखा सोयल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेसीटीएसएल के कर्मचारियों में डर का माहौल बन गया है. वहीं यूनियन ने जेसीटीएसएल प्रबंधन पर कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करवाए जाने का आरोप भी लगाया है.

हालांकि, बीते साल अनलॉक-2 में जब सिटी बसों का संचालन शुरू किया गया था, उस वक्त यात्रा से पहले और यात्रा के बाद बस की सीटों और छूने के बिंदुओं का उपयुक्त सैनिटाइजेशन करने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने, यात्री कंडक्टर और ड्राइवर को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना अनिवार्य किया गया था. लेकिन फिलहाल ये नियम फॉलो नहीं किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details