राजस्थान

rajasthan

उपचुनाव में कांग्रेस अपने काम के बूते जनता के बीच जाएगी, राजस्थान में गहलोत ही रहेंगे CM : भंवर सिंह भाटी

By

Published : Sep 28, 2021, 4:26 PM IST

राजस्थान में वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होने के साथ ही भाजपा और कांग्रेस उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने काम के आधार पर जनता के बीच जाकर वोट मांगेगी, जबकि भाजपा के पास जनता के बीच जाने का कोई आधार ही नहीं है. भाजपा की कथनी और करनी में अंतर अब जनता जान चुकी है.

Minister Bhanwar Singh Bhati
वल्लभनगर और धरियवाद उपचुनाव

जयपुर. भाटी ने कहा कि राजस्थान में कुछ समय पहले तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में दो सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी जबरदस्त वोटों से जीतकर आए हैं. राजसमंद की सीट पर जहां भाजपा मुख्य चुनाव में 35 हजार वोट से जीती थी, उपचुनाव में भाजपा की जीत का आंकड़ा महज पांच हजार पर सिमट गया था.

गहलोत के मंत्री ने आगे कहा कि अभी छह जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति के जो चुनाव हुए, उसके परिणाम भी सबके सामने हैं. इससे पहले स्थानीय निकाय के चुनाव में भी जनता ने कांग्रेस पार्टी में भरोसा जताया है. यही कारण है कि इन चुनावों में कांग्रेस को बहुमत मिला है. आज वल्लभनगर और धरियवाद सीट पर उपचुनाव की घोषणा हुई है.

वल्लभनगर और धरियवाद उपचुनाव को लेकर भंवर सिंह भाटी...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने प्रदेश में बेहतर काम किया है. जिस तरह से प्रदेश की सरकार ने कोविड के मुश्किल समय में काम किया है, उसे आमजन के साथ ही खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहा है. लोग कांग्रेस के साथ जुड़े रहना चाहते हैं. लोगों को भरोसा है कि आने वाले ढाई साल तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है. जिस तरह से मुख्यमंत्री राजस्थान के विकास के लिए काम कर रहे हैं, उसे और आगे बढ़ाया जाएगा.

पढ़ें :राजस्थान उपचुनाव 2021: वल्लभनगर में कांग्रेस खेल सकती है सहानूभूति कार्ड, धरियावद से ये हैं प्रमुख दावेदार

पार्टी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. हम हमारे विकास कार्यों के दम पर जनता के बीच जाएंगे. भाजपा के पास कोई आधार नहीं है कि चुनाव के समय वह जनता के बीच जाए. केंद्र की भाजपा सरकार जिस तरह से किसानों के साथ अन्याय कर रही है, किसान एक साल से कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने तानाशाही रवैया अपनाया हुआ है. डीजल, पेट्रोल और गैस के दाम जिस तेजी से बढ़े हैं. उससे भी जनता त्रस्त है. कोविड जैसे संकट काल में भी जनता डीजल, पेट्रोल और गैस के लगातार बढ़ते दाम से परेशान रही है. लोगों को भाजपा की कथनी और करनी में फर्क महसूस हुआ है.

मंत्रिमंडल के विस्तार या फेरबदल का फैसला सीएम करेंगे...

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि मंत्रिमंडल में विस्तार या फेरबदल का फैसला आलाकमान को करना है. यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. वो जो भी तय करेंगे, सभी विधायकों को मंजूर होगा. मंत्री हो या विधायक, पद की लालसा में हम काम नहीं कर रहे हैं. कांग्रेस के राज में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो, इसके लिए सब मिलकर काम कर रहे हैं. पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऐसी कोई संभावना नहीं है. मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में सरकार अच्छा काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details