राजस्थान

rajasthan

Gehlot on Nomination: गहलोत ने दिए संकेत, बोले- राहुल नहीं माने तो नामांकन में आप सबको आना होगा दिल्ली

By

Published : Sep 21, 2022, 6:45 AM IST

Updated : Sep 21, 2022, 7:15 AM IST

Gehlot on Nomination

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार देर रात हुई विधायक दल की बैठक में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन भरने का संदेश दिया (Gehlot on Nomination). विधायकों को संबोधित किया और कहा कि वो राहुल गांधी को मनाने की कोशिश करेंगे साथ में अपने लोगों से कहा "मैं थासु दूर कोनी'. बैठक के बाद पत्रकारों से मुखातिब हो गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जानकारी दी.

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम हाउस में हुई विधायक दल की बैठक में विधायकों को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन भरने के साफ संकेत दे दिए (Gehlot on Nomination). मुख्यमंत्री आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों से अपनी पुरानी बात दोहराते हुए कहा कि "मैं थासु दूर कोनी". मैं तीन बार राजस्थान का मुख्यमंत्री रहा हूं ऐसे में मेरी जिम्मेदारी है राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो.

राहुल को मनाने की कोशिश: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में विधायकों से बड़ी बात कही. जिसे अब तक अफवाह की तरह ट्रीट किया जा रहा था उस पर लगभग मुहर लगा दी. स्पष्ट संकेत दिए कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर किस्मत आजमाने को वो तैयार हैं. कहा- मैं कल दिल्ली जा रहा हूं (Gehlot In delhi) और दिल्ली से कन्याकुमारी जाऊंगा. आखिरी बार राहुल गांधी से मिलकर उन्हें मनाने का प्रयास करूंगा.अगर राहुल गांधी नहीं माने तो फिर आलाकमान जो निर्देश देगा मैं वही करूंगा.

खाचरियावास ने पीसी में दी जानकारी

ये भी पढ़ें-PCC Meeting in Jaipur: जिन गहलोत को अध्यक्ष बनाने की हो रही बात, उन्होंने ही रखा राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव

आपको आना होगा दिल्ली: इसके बाद हंसते हुए गहलोत ने कहा कि अध्यक्ष पद का क्या होगा ये 4 दिन में सबके सामने आ जाएगा. अगर मैं फार्म भरुंगा तो आपको पता भी चल जाएगा और उसके लिए आपको तकलीफ दूंगा ,आपको दिल्ली आकर फिर मेरा फार्म भरवाना होगा. बैठक में सभी विधायकों ने गहलोत से कहा, आपको यहीं रहना है इस पर अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा "मैं कुछ भी बन जाऊं,लेकिन राजस्थान नहीं छोडूंगा".

डोटासरा का संबोधन

'अफवाहों पर ध्यान न दें आप':मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों से बजट को लेकर तैयारियां करने के निर्देश दिए. कहा कि बजट में जिस क्षेत्र में जो कुछ घोषणा हो सकती है विधायकों को ये पहले ही संकेत मिल जाएंगे. ऐसे में हो सकने वाले कामों की लिस्ट तैयार रखें. इस बार बजट कुछ पहले आ सकता है. सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों को कहा कि कई बार मुझे लेकर अफवाह चलती रहती है, अफवाह पर ध्यान मत दो, जो होगा अच्छा होगा मैं पार्टी जो कहेगी वैसा करूंगा.

पढ़ें-गहलोत बोले- जादूगर तो मैं हूं, लेकिन ममता बनर्जी पर जादू आपने किया...उपराष्ट्रपति धनखड़ ने दिया ये जवाब

बैठक से पहले सीएम हाउस में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के सम्मान में सभी विधायकों को रात्रि भोज कराया गया. डिनर के बाद ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. विधानसभा सत्र की रणनीति तय करने के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई.

Last Updated :Sep 21, 2022, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details