राजस्थान

rajasthan

राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस : कांग्रेस संगठनों ने PM के जन्मदिन पर मनाया बेरोजगारी दिवस...कहीं भीख मांगी, तो कहीं की बूट पॉलिश

By

Published : Sep 17, 2021, 3:52 PM IST

Updated : Sep 17, 2021, 7:08 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज राजस्थान में कांग्रेस संगठनों की ओर से राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर प्रदेश के सभी जिलों में पैदल मार्च निकाला गया. संगठनों ने बेरोजगारी को लेकर आक्रोश जताया. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विधायक गणेश घोगरा के नेतृत्व में जयपुर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यूथ कांग्रेस कार्यालय से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला.

कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस
कांग्रेस ने मनाया बेरोजगारी दिवस

जयपुर. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोगरा के नेतृत्व में बनीपार्क स्थित कार्यालय में जमा हुए. यहां से अपने कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही निकले. रास्ते में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे. पैदल मार्च में ऊंट गाडियां भी शामिल थीं.

ऊंट गाड़ियों पर भी यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सवार थे और लगातार बेरोजगारी को लेकर नारेबाजी करते हुए चल रहे थे. गणेश घोघरा ने बताया कि देश में ग्रुप सी के 5 लाख 75 हजार, ग्रुप बी के 90 हजार पद खाली हैं. ग्रुप ए के करीब 20 हजार पद के साथ ही पूरे देश में 10 लाख से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं. उन्होंने कहा कि देश प्रेम का दिखावा करने वाली मोदी सरकार के शासन में सेना में भी एक लाख से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं.

जयपुर में कांग्रेस संगठनों का प्रदर्शन

गणेश घोगरा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. जिस तरह से देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है उसको देखते हुए मोदी के जन्मदिन को यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रही है. जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने अच्छे दिन लाने था और प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन किसी को भी नौकरी नहीं दी जा रही. मोदी ने रोजगार देने का जो वादा किया था उस हिसाब से अब तक 14 करोड़ नौकरियां युवाओं को मिलनी चाहिए थी.

पढ़ें- PM मोदी के जन्मदिन पर CM अशोक गहलोत ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

गहलोत सरकार की तारीफ..

गणेश घोगरा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट घोषणा में एक लाख 88 हजार युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की थी जिसमें से 88 हजार को नियुक्ति दे दी गई हैं. उन्होंने मांग की कि जिन युवाओं को रोजगार देने का वादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था उनको जल्द रोजगार दिया जाए.

मार्च में उड़ा कोविड प्रोटोकॉल..

पैदल मार्च के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई. कांग्रेस के कार्यकर्ता बिना मास्क के नजर आये, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया. पैदल मार्च में शामिल गाड़ियों में भी क्षमता से अधिक लोग सवार थे.

NSUI ने भीख मांगकर किया विरोध प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर प्रदेश एनएसयूआई ने भी विरोध प्रदर्शन किया. एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर हाथों में कटोरा लेकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने सड़क पर भीख मांग कर प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओ ने शेम ऑन यू मोदी जी के नाम से कैंपेन भी चलाया.

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को एनएसयूआई राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रही है. पिछले सात सालों में बेरोजगारी देश में चरम पर पहुंच गई है. प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुंचाने के लिए प्रदेशभर के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन कर भीख मांग रहे हैं.

पढ़ें- वैक्सीनेशन महाभियान: राजस्थान में 6.62 लाख के पार पहुंचा टीकाकरण

चूरू में बूट पॉलिश कर किया प्रदर्शन

चूरू में यूथ कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाते हुए रेल्वे स्टेशन के सामने बूट पॉलिश कर प्रदर्शन किया. इस दौरान युवाओं ने गले में डिग्रियों की माला भी टांग रखी थी.

चूरू में कांग्रेस संगठन का प्रदर्शन

कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट से रेल्वे स्टेशन तक पैदल मार्च निकाला. यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र बुडानिया ने कहा कि मोदी जी जब सता में आये थे तब हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था. अब युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2021, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details