राजस्थान

rajasthan

ब्लैक पेपर झूठ का पुलिंदा, योजनाओं का नाम बदलना भाजपा का काम : कांग्रेस

By

Published : Aug 24, 2021, 7:37 PM IST

राजस्थान में पंचायती राज चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान के लिए आज मंगलवार को चुनाव प्रचार थम गया. इसी बीच राजनीतिक जमीन मजबूत करने के लिए नेताओं के जुबानी हमले भी जारी हैं. पार्टियां एक दूसरे पर राजनीतिक बढ़त बनाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहीं. भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया तो वहीं कांग्रेस ने भी पलटवार किया है.

congress targeted on bjp black paper
कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार...

जयपुर. राजस्थान में 6 जिलों जयपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, जोधपुर और सिरोही में होने वाले पंचायती राज चुनाव का पहले चरण का चुनाव प्रचार आज मंगलवार को समाप्त हो गया. 26 अगस्त को पहले चरण का मतदान 25 पंचायत समितियों के 521 वार्ड में होगा.

बहरहाल पहले चरण में चुनाव प्रचार समाप्ति के अंतिम दिन राजस्थान भाजपा की ओर से सत्ताधारी दल कांग्रेस के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया गया. इधर भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस पर ब्लैक पेपर के जरिए आरोप लगाए गए तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी भारतीय जनता पार्टी के ब्लैक पेपर को झूठ का पुलिंदा बताया.

कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार...

प्रदेश कांग्रेस सचिव जसवंत गुर्जर ने भाजपा की तरफ से मंगलवार को पंचायत चुनाव के लिए जारी किए गए ब्लैक पेपर को झूठ का ​पुलिंदा बताते हुए कहा कि भाजपा भामाशाह योजना बंद करने का आरोप कांग्रेस सरकार पर लगा रही है. जबकि हकीकत यह है कि आमजनता को अधिक लाभ मिल सके. इस सोच के साथ योजना में इलाज और राहत दायरा बढ़ाते हुए प्रदेश में मुख्यमंत्री चिंरजीवी योजना को लागू किया गया है.

पढ़ें :भाजपा की बड़ी तैयारी : पंचायत राज चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जारी किया ब्लैक पेपर...

गुर्जर ने कहा कि ब्लैक पेपर में भाजपा राज्य में अपराध बढ़ने का आरोप लगा रही है, जबकि सब जानते हैं कि राजस्थान देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां थानों में परिवाद दर्ज करना अनिवार्य किया गया है. गुर्जर ने कहा कि भाजपा का काम केवल योजनाओं का नाम बदलना रह गया है. कांग्रेस जब भी सत्ता में आती है तो आमजनता के हित के लिए नई योजनाएं बनाई जाती है. कांग्रेस सचिव ने कहा कि छह जिलों में होने जा रहे पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में कांग्रेस को पूरा बहुमत मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details