राजस्थान

rajasthan

CM गहलोत ने राजस्थान में हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर PM मोदी को लिखा पत्र

By

Published : Jul 22, 2020, 8:06 PM IST

Updated : Jul 22, 2020, 8:29 PM IST

सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में चल रही हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा कि राज्य में चुनी हुई सरकार को लोकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से गिराने के लिए कुत्सित प्रयास किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

CM Gehlot letter to PM Modi,  Horse Trading in Rajasthan
CM गहलोत का PM मोदी को पत्र

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में चल रही हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा कि राज्य में चुनी हुई सरकार को लोकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से गिराने के लिए कुत्सित प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने लिखा कि हमारे संविधान में बहुदलीय व्यवस्था के कारण राज्यों और केंद्र में अलग-अलग दलों की सरकारें चुनी जाती रही हैं. यह हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती ही है कि इन सरकारों ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोकहित को सर्वोपरि रखते हुए कार्य किया.

CM गहलोत का PM मोदी को पत्र

सीएम ने लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सरकार की ओर से 1985 में बनाए गए दल-बदल निरोधक कानून और अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से किए गए संशोधन की भावनाओं और जनहित को दरकिनार कर पिछले कुछ समय से लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह जनमत का घोर अपमान और संवैधानिक मूल्यों की खुली अवहेलना है. कर्नाटक और मध्य प्रदेश में हुए घटनाक्रम इसके उदाहरण हैं.

CM गहलोत का PM मोदी को पत्र-1

पढ़ें-LIVE : सीएम गहलोत ने सरकार गिराने की साजिश को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

कोविड-19 महामारी के इस दौर में जीवन रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. ऐसे में राजस्थान में भी चुनी हुई सरकार को गिराने का कुप्रयास किया जा रहा है. इस कृत्य में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा के अन्य नेता एवं हमारे दल के कुछ अति महत्वाकांक्षी नेता भी शामिल हैं. इनमें से एक भंवर लाल शर्मा जैसे वरिष्ठ नेता ने भैरोंसिंह शेखावत सरकार को भी (भाजपा नेता होने के बावजूद) विधायकों की खरीद-फरोख्त कर गिराने का प्रयास किया था. धनराशि तक कई विधायकों तक पहुंच चुकी थी. तब मैंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के नाते तत्कालीन राज्यपाल बलिराम भगत एवं प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हाराव से व्यक्तिशः मिलकर विरोध किया कि इस प्रकार खरीद-फरोख्त कर चुनी हुई सरकार को गिराना लोकतांत्रिक मूल्यों के विरुद्ध है. ऐसे षडयंत्र आम जनता के साथ धोखा हैं.

CM गहलोत का PM मोदी को पत्र-2

मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि आज जहां आम जनता के जीवन एवं आजीविका को बचाने की जिम्मेदारी केंद्र एवं राज्य सरकारों की निरंतर बनी हुई है. उसके बीच में केंद्र में सत्ता पक्ष कैसे कोरोना प्रबंधन की प्राथमिकता छोड़कर कांग्रेस की राज्य सरकार को गिराने के षडयंत्र में मुख्य भागीदारी निभा सकता है. ऐसे ही आरोप पूर्व में कोरोना के चलते मध्य प्रदेश सरकार गिराने के वक्त लगे थे एवं आपकी पार्टी की देशभर में बदनामी हुई थी.

मुझे ज्ञात नहीं है कि यह जानकारी किस हद तक आपकी जानकारी में है अथवा आपको गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने लिखा कि इतिहास ऐसे कृत्य में भागीदार बनने वालों को कभी माफ नहीं करेगा. उन्होंने अंत में लिखा कि मुझे पूरा विश्वास है कि अंततः सच्चाई के साथ-साथ स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं एवं संवैधानिक मूल्यों की जीत होगी और हमारी सरकार सुशासन देते हुए अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

बता दें कि पिछले दिनों 3 ऑडियो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी की ओर से जारी किए गए थे, जिसमें यह दावा किया गया था कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस के विधायक भंवरलाल शर्मा के साथ मिलकर प्रदेश की गहलोत सरकार को गिराना चाहते हैं. साथ ही कहा गया था कि यहां के विधायकों की खरीद फरोख्त की जा रही है.

Last Updated :Jul 22, 2020, 8:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details