राजस्थान

rajasthan

CM गहलोत ने फिर चेताया- CORONA से ठीक हुए लोगों में बढ़ रहा इस बीमारी का खतरा, प्रोटोकॉल का पालन करे जनता

By

Published : Dec 16, 2020, 8:40 AM IST

कोरोना से ठीक हुये लोगों में म्यूकोरमाइकोसिस बीमारी के बढ़ते खतरे पर चिंता जताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर आमजन से कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन करने की अपील की है.

Rajasthan CM ashok gehlot news, COVID-19 protocol Rajasthan
Rajasthan CM ashok gehlot news, COVID-19 protocol Rajasthan

जयपुर.सीएम अशोक गहलोत ने फिर को आम जनता से कोविड -19 गाइड लाइन की पालना करने की एक बार अपील की है. साथ ही सीएम गहलोत ने ठीक हुये लोगों में म्यूकोरमाइकोसिस बीमारी के बढ़ते खतरे पर चिंता जताई है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिये कहा कि राजस्थान में प्रशासन की सख्ती, नाइट कर्फ्यू और आमजन के सहयोग के कारण कोरोना के मामलों में कमी आयी है. इसके कारण आमजन की कोरोना को लेकर सतर्कता कम हुई है. उन्होंने कहा की अब सर्दी बढ़ने के कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी होने की आशंका है, इसलिये सभी से अपील है कि कोविड प्रॉटोकोल का पालन करें.

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि विशेषज्ञों के मुताबिक कोविड-19 से ठीक हुये लोगों में म्यूकोरमाइकोसिस बीमारी का खतरा बढ़ा है, जिससे कई लोगों की मौत भी हुई है. इस बीमारी में दिमाग समेत शरीर के कई अंगों के खराब होने का खतरा है. मुंबई और अहमदाबाद में इस बीमारी का अलर्ट जारी किया गया है. कोरोना को लेकर आगे भी सतर्क रहने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि यूरोप के कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर में बढ़े मामलों के कारण सख्त लॉकडाउन लगाया गया है, इन देशों से सबक लेकर हमें कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये. सभी मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों राजस्थान में नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ ही आम जनता से अपील की थी कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आम जनता के हित में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. अगर आम जनता कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना नहीं करती है तो सरकार को आगे और सख्त कदम उठाने पड़ेंगे.

पढ़ेंः सरकार के दो साल: कोविड-19 संक्रमण सरकार और चिकित्सा विभाग के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण रहा है : रघु शर्मा

सीएम ने यह भी कहा था कि फेस्टिवल सीजन के बाद में कोरोना के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और बढ़ते आंकड़ों की संख्या को कम करने के लिए और आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए रात्रि 8:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समय-समय पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अपील करते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details